'आइसमैन' नंगे बदन बर्फ पर लगाई 21 किलोमीटर की दौड़, बर्फ से भरे टब में बैठते हैं घंटों

विम हॉफ कड़ाके की ठंड मुस्कुरा कर झेलने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता हैं।
विम बर्फ के नीचे तैरने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

By: Shaitan Prajapat

Published: 30 Dec 2020, 04:38 PM IST

नई दिल्ली। इस दुनिया में कई ऐसे लोग है जो अपने हुनर के लिए जाने जाते है। ये लोगों के कारमाने देखकर हर कोई हैरान है। इस कड़ाके की ठंड में लोग घर से बाहर निकलने से डरते है। आज आपके एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो दुनियाभर में आइसमैन के नाम से मशहूर है। हम बात कर रहे है विम हॉफ नाम के शख्स। इस शख्स ने पोलर सर्किल में नंगे बदन और नंगे पैर 21 किलोमीटर की दौड़ लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

नंगे पैर 23,600 फीट की ऊंचाई पर चढ़ाई
विम हॉफ ने 2007 में हॉफ ने माउंट एवरेस्ट पर 7,200 मीटर (23,600 फीट) की ऊंचाई पर चढ़ाई कर पूरी दुनिया को चौंका दिया। आपको यह जानकर हैरान होगी कि इस दौरान उन्होंने शॉर्ट्स और जूते तक नहीं पहने थे। इतनी चढ़ाई के बाद उनका पैर बुरी तरह जख्मी हो गया। उन्हें इस प्रयास को बीच में ही रोकना पड़ा था।

यह भी पढ़े :— बचपन से खूबसूरत दिखना चाहती थी ये महिला, कर डाले 16 करोड़ रुपए खर्च, अब दिखती है ऐसी

बर्फ से भरे टब में बैठते हैं घंटों
विम हॉफ के जीवन पर खोजी पत्रकार स्कॉट कार्नी ने व्हाट्स डोन्ट किल ***** नामक पुस्तक लिखी है। यह अनोखा कारमाना करने के बाद विम हॉफ ने 28 दिसंबर को ट्वीट करके कहा कि हमें अपनी जीत के लिए अपनी मानसिकता और भय को जीतने की जरूरत होती है। हाल ही में उन्होंने क्रिसमस के खास मौके पर बधाई बर्फ से भरे टब में उतरकर की दी।

2 घंटे, 16 मिनट बर्फ के नीचे
41 वर्ष की उम्र में हॉफ ने बर्फ के नीचे तैरने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। 26 जनवरी, 2007 को,हॉफ ने 2 घंटे, 16 मिनट और 34 सेकंड के समय के साथ, बर्फ पर सबसे तेऔर 34 सेकंडज हाफ मैराथन दौड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया 20 अप्रैल, 1959 में जन्मे विम कड़ाके की ठंड मुस्कुरा कर झेलने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता हैं। विम हॉफ बर्फ के नीचे तैरने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned