scriptनौजवान ने हाथ पर बनाया खास तरह का टैटू, हर रोज की समस्या से परेशान होकर दिया इस काम को अंजाम | id card tattoo on forearm done by a boy in Vietnam | Patrika News

नौजवान ने हाथ पर बनाया खास तरह का टैटू, हर रोज की समस्या से परेशान होकर दिया इस काम को अंजाम

Published: Feb 24, 2019 11:58:07 am

Submitted by:

Arijita Sen

आईडी कार्ड भूल जाने की आदत से परेशान था शख्स
ऐसे ढूंढ़ा परमानेंट सॉल्यूशन
आईडी टैटू बनाकर बटोरी सूर्खियां

Identity card tattoo

नौजवान ने हाथ पर बनाया खास तरह का टैटू, हर रोज की समस्या से परेशान होकर दिया इस काम को अंजाम

नई दिल्ली। भूलने की आदत एक ऐसी बीमारी होती है जिससे चाहकर भी हम पीछा नहीं छुड़ा सकते हैं। घर से बाहर निकलकर कुछ दूर तक चले जाने के बाद हमें अकसर याद आता है कि हम किसी जरूरी चीज को घर पर ही भूलकर आ गए हैं,लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। ऐसा हर रोज सभी के साथ होता है जब व्यक्ति किसी चीज को भूल जाते हैं।

खासकर स्कूल जाने वाले बच्चे या आफिस जाने वाले कर्मचारी अपने साथ अकसर आईडी कार्ड ले जाना भूल जाते हैं। ऐसे में बच्चों को टीचर से डांट पड़ती है और दफ्तर जाने वाले लोगों की अटेंडेन्स न लगने की वजह से एक दिन की पगार कट जाती है। ऐसे में पछताने के अलावा और कोई चारा नहीं बचता है।

वियतनाम में रहने वाले एक युवक के साथ भी अकसर ऐसा ही होता है। हर रोज वह अपना आईडी कार्ड लाना भूल जाता था जिससे उसे शराब खरीदने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था क्योंकि बिना आईडी कार्ड के दुकानों पर शराब नहीं मिलती है। शराब की लत इस नौजवान को इस कदर थी कि उसने इस भूलने की आदत का एक परमानेंट सॉल्यूशन निकाला।

इस बीच एक दिन वह अपने दोस्तों संग क्‍लब पहुंचा जहां नेशनल आईडी न होने की वजह से क्लब वाले ने उसे शराब और दूसरे अल्‍कोहल ड्रिंक देने से इंकार कर दिया। इस वजह से उसने अपने हाथ पर ही आईडी-कार्ड का टैटू बनवा लिया जिसकी तस्वीरें आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

इस टैटू को बनवाने वाले आर्टिस्‍ट का नाम नगुयेन वान है। इस टैटू को बनाने में उसे एक घंटे का वक्त लगा। हालांकि पहले नगुयेन ने इसे बनाने से इंकार किया था, लेकिन बाद में वह मान गया। इधर सोशल मीडिया पर टैटू बनवाने वाले शख्स के साथ साथ आर्टिस्‍ट नगुयेन वान का भी मजाक उड़ाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि नगुयेन ने टैटू को सही से नहीं बनाया है, इसे और बेहतर ढंग से बनाया जा सकता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो