scriptन्यूजीलैंड से सेमीफाइनल खेले बिना ही भारत पहुंच जाएगा फाइनल में, जानें कैसे होगा ये चमत्कार! | if india vs newzealand match abandoned so india will be final | Patrika News

न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल खेले बिना ही भारत पहुंच जाएगा फाइनल में, जानें कैसे होगा ये चमत्कार!

Published: Jul 08, 2019 12:48:36 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

World Cup 2019: इस मैच पर है सबकी नजर
भारतीय टीम का पलड़ा है भारी

icc cricket world cup 2019

न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल खेले बिना ही भारत पहुंच जाएगा फाइनल में, जानें कैसे होगा ये चमत्कार!

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) अपने आखिरी दौर में है। जहां भारत और न्यूजीलैंड ( newzeland ) के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इसके बाद दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड ( England ) के बीच खेला जाएगा। इसके बाद ही ये साफ हो पाएगा कि कौन सी वो दो टीमें हैं जो विश्व कप 2019 के फाइनल में भिड़ेगी। लेकिन भारतीय टीम बिना न्यूजीलैंड से सेमीफाइल मैच खेले बिना भी फाइनल में पहुंच सकती है।

 

icc cricket world cup 2019

कैसे हो सकता है ये चमत्कार

9 जुलाई को टीम इंडिया ( Team India ) और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। लेकिन अगर इस दिन बारिश की वजह से ये मैच नहीं हो पाता, तो फिर रिजर्व डे यानि 10 जुलाई के दिन दोनों टीमें आपस में भिड़ेगी। लेकिन अगर इस दिन भी बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो फिर भारतीय टीम सीधा वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। ये हम नहीं बल्कि आईसीसी ( ICC C ) के नियम कह रहे हैं। दरअसल, जो टीम वर्ल्ड कप ( Wolrd Cup ) में पहले और दूसरे पायदान पर खत्म करती है, तो उनको ये फायदा मिलता है कि लीग फेज में ज्यादा मैच जीतने के आधार पर उन टीमों को सीधे फाइनल में क्वालीफाई करने का मौका मिलता है।

icc cricket world cup 2019

मैनेचेस्टर का मौसम कुछ ऐसा है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। मौसम के पूर्वानुमान पर नजर घुमाएं तो सुबह 11 बजे से 12 बजे तक यहां बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं दोपहर 1 बजे और इसके बाद शाम को भी 6 से 7 एक घंटे तक बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। अगर ऐसा होता है तो मैच पूरा होने की उम्मीद बहुत कम है।

ट्रेंडिंग वीडियो