अगर सपने में दिखे रोते या लड़ते हुए कुत्ते तो जान लें इनका मतलब, कहीं अनहोनी का तो नहीं संकेत!

  • Meaning Of Dog Dreams : कुत्तों को वफादारी का प्रतीक माना जाता है इसलिए इनका स्वप्न में दिखाई देना शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं
  • कुत्ते का काटना या गुस्से में होना खराब संकेत माने जाते हैं

By: Soma Roy

Published: 25 Jul 2020, 04:38 PM IST

नई दिल्ली। कई बार सोते समय हमें अजीबो-गरीब चीजें दिखती हैं। वैज्ञानिक भाषा में इनका कोई आधार नहीं है। क्योंकि ये अवचेतन दिमाग में मौजूद एक चीज का हिस्सा होती हैं। जबकि हिंदू धर्म (Hindu Religion) में इसका बहुत महत्व है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में देखी गई चीजें हमें भविष्य में होने वाले शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताते हैं। ऐसे में अगर किसी को सपने में (Dog Dreams) कुत्ते भौंगते, लड़ते, रोते या खिलखिलाते हुए दिखे तो जानें इनके क्या मतलब हो सकते हैं।

खुश नजर आए कुत्ता
अगर आपको सपने में ऐसा कुत्ता दिखाई दे जो खुश हो तो यह अच्‍छा संकेत माना जाता है। जानकारों के मुताबिक ये किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की संभावना को दर्शाता है। चूंकि कुत्ते को वफादारी का प्रतीक माना जाता है इसलिए अच्छे मूड में कुत्ते को देखने पर सच्चे मित्र के मिलने की संभावना रहती है।

झुंड में दिखे कुत्ते
अगर आपको सपने में कई कुत्ते झुंड बनाए नजर आए तो आप समझ जाए कि आपको अपने परिवार के साथ होना चाहिए। अगर किसी के अपने परिवार में रिश्ते बिगड़ गए हैं तो ये वक्त उनके सुधरने और दोबारा एकजुट होने को दर्शाता है।

रोते हुए कुत्ते को देखना
हिंदू धर्म में रोते हुए कुत्ते को देखना बहुत खराब माना जाता है। ये अशुभ संकेत देता है। माना जाता है कि इससे परिवार में कोई अप्रिय घटना हो सकती है। इससे परिवार के सदस्यों में दूरियां बढ़ने की भी आशंका होती है।

गुस्से में आए नजर
अगर आपको स्वप्न में कुत्ता गुस्से में या लड़ते हुए नजर आए तो समझ जाए कि आपके आस-पास कोई शत्रु है। ये आपसे विश्वासघात कर सकता है। आपको बिजनेस या रिश्तों में धोखा दे सकता है। इसलिए ऐसे लोगों से सतर्क रहें।

सपने में कुत्ता काटने का मतलब
अगर आपको सपने में कोई कुत्ता काटते हुए दिखे तो समझ जाए कि आप पर कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है। इससे धन और परिवार में हानि हो सकती है। साथ ही आपको शत्रु भी नुकसान पहंचा सकते हैं।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned