scriptट्रेनिंग के दौरान बन रही IAS की जोड़ियां, 12 अफसरों ने जोड़ा वादियों में जीवनभर का रिश्ता | in mussoorie during training period ias officers are falling in love | Patrika News

ट्रेनिंग के दौरान बन रही IAS की जोड़ियां, 12 अफसरों ने जोड़ा वादियों में जीवनभर का रिश्ता

Published: Jul 18, 2018 10:09:47 am

Submitted by:

Priya Singh

आईएएस अफसरों का अपने बैचमेट या किसी अन्य बैच के अफसर से शादी करना कोई नई बात नहीं है लेकिन

in mussoorie during training period ias officers are falling in love

ट्रेनिंग के दौरान बन रही IAS की जोड़ियां, 12 अफसरों ने जोड़ा वादियों में जीवनभर का रिश्ता

नई दिल्ली। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की 2015 टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी की सदी के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे। इसके बाद अभी केंद्र के साथ तीन महीने की ट्रेनिंग का अपना पहला असाइनमेंट पूरा कर रहे साल 2016 के 156 आईएएस अफसरों के बैच ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इनमें 12 जोड़े ऐसे हैं, जिन्होंने इस साल मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग के दौरान शादी रचाई। इनमें से एक अन्य ने 2017 बैच की एक जूनियर और एक अन्य ने अपने सीनियर से शादी की है। जानकारी के अनुसार डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था, वहीं शफी दूसरे स्थान पर रहे थे। दोनों को पहली ही नजर में एक-दूसरे से प्यार हो गया था। दोनों दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय में 2016 स्वागत समारोह में मिले थे।

in mussoorie during training period ias officers are falling in love

गौरतलब है कि, आईएएस अफसरों का अपने बैचमेट या किसी अन्य बैच के अफसर से शादी करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन पिछले तीन बैच में ऐसे जोड़ों की संख्या हैरान करने वाली रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2017 बैच के 6 अफसर अभी मसूरी में ट्रेनिंग पीरियड में हैं। इन्होंने साथी आईएएस अफसरों से शादी किया है। वहीं 2015 बैच के 14 अफसरों ने या तो बैचमेट या जूनियर या सीनियर को जीवनसाथी चुना है। इनमें से 2015 के आईएएस टॉपर्स टीना डाबी और आमिर-उल-शफी की बहुचर्चित शादी भी शामिल है। ईटी को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के दस्तावेजों पर गौर करें तो 2017 से कम से कम 52 आईएएस अफसर अपने साथी अफसरों से विवाह कर चुके हैं। डाबी और आमिर के प्रेम की शुरुआत नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग में मुलाकात के दौरान हुई थी। डाबी ने एक बार कहा था कि यह ‘लव ऐट फर्स्ट साइट’ है। दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी खुले विचारों के रहे हैं। डाबी और आमिर अपनी साथ में मनाए गए छुट्टियों की हमेशा सोशल मीडिया पर शेयर किया करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो