scriptIPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां | Income of cheerleaders during IPL season | Patrika News

IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

Published: Mar 25, 2019 11:02:25 am

Submitted by:

Arijita Sen

चीयरलीडर्स को करनी पड़ती है कड़ी मेहनत
धैर्य रखकर चेहरे पर मुस्कान के साथ झेलने पड़ते हैं लोगों के कमेंट्स
सिलेक्ट होना भी अपने आप में एक बड़ी बात होती है

 IPL Rajasthan Royals and Royal Challengers Bangalore

जयपुर

नई दिल्ली। साल 2019 के आईपीएल सीजन की शुरूआत हो चुकी है। हालांकि आज हम मैच की बात नहीं बल्कि चीयरलीडर्स की बात करेंगे। ये चीयरलीडर्स मैदान में लोगों का मनोरंजन करते नजर आती हैं। हर एक टीम की अलग-अलग चीयरलीडर्स होती हैं। जब भी कोई खिलाड़ी चौका या ‘छक्का’ मारता है तो ये चीयरलीडर्स उनका उत्साहवर्धन करते नजर आती हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस काम के लिए उन्हें कितने पैसे मिलते हैं?

Cheerleaders

आईपीएल में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होती है। उन्हें महंगे इनाम मिलते हैं। ऐसे में इन चीयरलीडर्स को कितना पैसा मिलता है जो सुबह से शाम तक मुस्कुराते हुए एक ही जगह पर खड़े रहकर दर्शकों का मनोरंजन करती हैं। आइए जानते हैं।

Cheerleaders

सबसे पहले बता दें कि चीयरलीडर्स बनना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए हजारों की संख्या में लड़कियों का ट्रायल लिया जाता है। इसके बाद ही इनका सिलेक्शन होता है। इसके अलावा भी उन्हें इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। घंटों प्रैक्टिस करना पड़ता है। लोगों की हुटिंग झेलना भी काफी मुश्किल होता है, लेकिन इन सबको झेलकर भी ये अपने चेहरे पर हंसी बरकरार रखती हैं।

Cheerleaders

जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि हर एक टीम की अपनी चीयरलीडर्स होती हैं और टीम अपने अनुसार उनकी फीस तय करती है। यह 6000 से लेकर 13000 तक होती है। अगर टीम जीत जाती है तो उन्हें अलग से 3000 रुपये का बोनस भी मिलता है।

Cheerleaders

इसके अलावा भी स्पोर्ट्स मैगजीन और न्यूज पेपर्स के लिए ये फोटोशुट करती हैं जिसके लिए इन्हें 5000 रुपये तक मिलते हैं। इतना ही नहीं आईपीएल की पार्टियों में भी इन्हें अच्छा खासा पेमेंट मिलता है।इन ग्लैमरस पार्टियों में शिरकत करने के लिए इन्हें 7000 से 10000 तक दिया जाता है। यानि कि कुल मिलाकर आईपीएल के पूरे सीजन के दौरान इन्हें काफी मुनाफा होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो