script

India-China Standoff: सामने आया भारत-चीन सैनिकों के बीच झड़प का Video! देखें किस तरह हुई गर्मागर्मी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2020 10:51:19 am

-India-China Standoff: भारत और चीन सैनिकों के बीच झड़प का एक वायरल वीडियो ( Viral Video ) सामने आया है। -दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो भारत-चीन सैनिकों ( India China Dispute ) के बीच हुए खूनी संघर्ष का है। -वीडियो में दोनों देशों के सैनिक झगड़ते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

India China Standoffvideo claimed clash of indian china soldiers

नई दिल्ली।
India-China Standoff: भारत और चीन सैनिकों के बीच झड़प का एक वायरल वीडियो ( Viral Video ) सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो भारत-चीन सैनिकों ( India China Dispute ) के बीच हुए खूनी संघर्ष का है। वीडियो में दोनों देशों के सैनिक झगड़ते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, लेकिन अभी तक सेना ( Indian Army ) की तरफ से वीडियो को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस वीडियो को 15 जून का गलवान घाटी ( Galwan Valley ) का बताया जा रहा है। इस वीडियो में सैनिक मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। बता दें कि 15 जून को ही गलवान घाटी में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

https://twitter.com/Poonambh28/status/1275085094395318272?ref_src=twsrc%5Etfw

झगड़ते दिख रहे सैनिक
5 मिनट के इस वीडियो में दोनों देशों के सैनिकों के बीच गर्मागर्मी देखने को मिल रही है। दावा किया जा रहा है कि जब चीन सैनिक बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहे थे, उसी समय भारतीय सेना के साथ झड़प हुई थी। यह वीडियो भी उसी समय का होने का दावा किया गया है। वीडियो में भारतीय सैनिक चीनियों से वापस जाने की बात भी कहते सुनाई दे रहे हैं।

15 जून को हुआ खूनी संघर्ष
बता दें कि 15 जून को भारत और चीन के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। गलवान घाटी में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर हुए इस हिंसक झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। घटना के बाद भारत और चीन के बीच कई स्तरों पर बातचीत जारी है। सोमवार को मॉल्डो में भारत और चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल लेवल की बातचीत हुई। हालांकि, बैठक बेनतीजा रही। दिल्ली में आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे सेना के टॉप कमांडर्स के साथ बैठक की है। बैठकों का दौर लगातार जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो