scriptअसम में दिखा देश का इकलौता गोल्डन टाइगर, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं फोटोज | India's Only Golden Tiger Found In Kaziranga Asaam, Pics Get Viral | Patrika News

असम में दिखा देश का इकलौता गोल्डन टाइगर, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं फोटोज

Published: Jul 13, 2020 11:28:42 am

Submitted by:

Soma Roy

Golden Tiger In Kaziranga : असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में देश का पहला और इकलौता गोल्डन टाइगर देखने को मिला है
सुनहरे टाइगर की फोटो मयुरेश हेंद्रे नाम के एक फोटोग्राफर ने खींची हैं

tiger1.jpg

Golden Tiger In Kaziranga

नई दिल्ली। देश में बाघों की घटती संख्या को रोकने के लिए लागू की गई संरक्षण प्रणाली से उनकी स्थिति में सुधार हुआ है। इसी बीच असम (Assam) से एक अच्छी खबर आई है। यहां के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) में देश का पहला और इकलौता गोल्डन टाइगर मिला है। इसका सुनहरे रंग को देखकर हर कोई हैरान है। सोशल मीडिया पर गोल्डन टाइगर (Golden Tiger) की तस्वीरें तेजी से वायरल (Viral Photos) हो रही हैं। इसे लोग टैबी टाइगर और स्ट्रॉबेरी टाइगर के नाम से भी बुला रहे हैं।
इस सुनहरे बाघ की तस्वीर मयुरेश हेंद्रे नाम के एक फोटोग्राफर ने वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी के दौरान ली। टाइगर के शरीर पर लाल और भूरे रंग की पट्टियां है। जबकि पूरे शरीर का रंग गोल्डन है। इसी रंग की वजह से ये बंगाल टाइगर से अलग दिखता है क्योंकि उसके शरीर पर काली धारियां होती हैं। बाघ की इन खूबसूरत तस्वीरों को आईएफएस ऑफिसर परवीन कासवां ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर की हैं। साथ ही फोटोग्राफर को ऐसी दुर्लभ तस्वीरें खींचने पर बधाई दी।
bhag1.jpg
फॉरेस्ट अधिकारी परवीन ने इसके साथ कैप्शन में लिखा कि जींस में आए बदलाव की वजह से इसका रंग ऐसा हो सकता है, लेकिन ये बेहतरीन है और दुर्लभ भी क्योंकि आमतौर पर ऐसा देखने को नहीं मिलता है। परवीन ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि आमतौर पर यह दुनिया के किसी न किसी कोने में किसी चिड़ियाघर में देखने को मिल सकता है। मगर जंगल में सुनहरे टाइगर को खुलेआम घूमते देखना वाकई एक हैरतंगेज नजारा है। मालूम हो कि फोटोग्राफर मयुरेश ने भी तस्वीरों को अपने सोशल हैंडल पर शेयर किया था। जहां से ये फोटोज वायरल हो गईं। लोग इसे एक दुर्लभ नजारा मान रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो