scriptकौन हैं आतंकी हमले में जान गंवाने वाले भारतीय जुनैद, न्यूजीलैंड में रहकर करते थे यह काम | indian man who died in new zealand shooting | Patrika News

कौन हैं आतंकी हमले में जान गंवाने वाले भारतीय जुनैद, न्यूजीलैंड में रहकर करते थे यह काम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2019 04:15:02 pm

Submitted by:

Priya Singh

क्राइस्टचर्च में आतंकी हमले में भारतीय जुनैद कारा की मौत
जुनैद के परिवार ने की इस बात पुष्टि
न्यूजीलैंड में रहकर अपना एक स्टोर चलाते थे जुनैद

indian who died in new zealand shooting

कौन हैं आतंकी हमले में जान गंवाने वाले भारतीय जुनैद, न्यूजीलैंड में रहकर करते थे यह काम

नई दिल्ली। शुक्रवार को न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में लगभग 49 लोगों की मौत हो गई। मृत लोगों में गुजरात के नवसारी के रहने वाले एक शख्स की भी मौत की खबर भी सामने आ रही है। मृत भारतीय युवक का नाम जुनैद कारा बताया जा रहा है। जुनैद कारा न्यूजीलैंड में रहकर अपना एक स्टोर चलाते थे। एक मीडिया रिपोर्ट अनुसार जुनैद के परिवार ने इस बात पुष्टि की है।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च Christchurch में दो मस्जिदों में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। इन हमलों में 49 लोगों की मौत हो गई थी। शनिवार को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने मुस्लिम समुदाय के साथ एकजुटता दर्शाते हुए कहा कि “यह वह न्यूजीलैंड नहीं है जिसे लोग जानते हैं।”

 

new zealand shooting

अधिकारियों ने एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है और तीन अन्य को हिरासत में ले लिया है। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को हुई गोलीबारी के संबंध में गिरफ्तार किए गए 28 वर्षीय एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति को शनिवार को यहां स्थानीय अदालत में पेश किया गया और उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने अपने के संबोधन के दौरान बताया ‘यह स्पष्ट है कि इसे अब केवल आतंकवादी हमला ही करार दिया जा सकता है. हम जितना जानते हैं, ऐसा लगता है कि यह पूर्व नियोजित था।’ बता दें कि इस हमले के बाद New Zealand d ने सेमी-ऑटोमेटिक (अर्ध स्वचालित) राइफलों पर प्रतिबंध लगाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो