scriptइंटरनेशनल शेफ की नौकरी जाने पर भी नहीं मानी हार, सड़क पर बिरयानी बेचकर कर रहे गुजार | International Chef Akshay lost his job,selling biryani he sets example | Patrika News

इंटरनेशनल शेफ की नौकरी जाने पर भी नहीं मानी हार, सड़क पर बिरयानी बेचकर कर रहे गुजार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2020 04:17:08 pm

Submitted by:

Soma Roy

Inspirational story : शेफ का नाम अक्षय पारकर है, वह मुंबई के रहने वाले हैं
लोगों को अक्षय के बारे में फेसबुक पेज ‘बीइंग मालवानी’ के जरिए पता चला

chef1.jpg

Inspirational story

नई दिल्ली। कोरोना काल (Coronavirus pandemic) में लोगों ने कई उतार-चढ़ाव देखे। लाखों लोगों की नौकरियां चली गई, जिसके चलते बहुत से लोग आर्थिक तंगी से जूझने लगे। कई लोगों ने हताश होकर हार मान ली। तो वहीं कुछ ने उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा और इस मुश्किल हालात में खुद को दोबारा मजबूती से खड़ा करने का फैसला लिया। ऐसा ही हौंसले-भरा काम मुंबई के रहने वाले अक्षय पारकर (Akshay Parker) ने किया है। महामारी से पहले वह एक इंटरनेशनल लग्जरी क्रूज और फाइव व सेवन स्टार होटल्स में शेफ की नौकरी करते थे। मगर जॉब जाने के बाद वे सड़क पर स्टॉल लगाकर गुजारा कर रहे हैं।
इतनी अच्छी नौकरी करने के बाद सड़क पर स्टॉल लगाने की सोचना भी जहां लोगों के लिए मुश्किल होता है। वहीं अक्षय ने इन चीजों को दरकिनार कर अपने और परिवार को प्राथमिकता दी। उन्होंने उम्मींदों का दामन थामते हुए गुजारे के लिए खुद का बिजनेस करने का प्लान बनाया। चूंकि इस मुश्किल घड़ी में उनके पास इंवेस्टमेंट के लिए ज्यादा पैसे नहीं थे ऐसे में उन्होंने बिरयानी का स्टॉल लगाना ठीक समझा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय चाहते थे कि वे सड़क के किनारे लगने वाले स्टॉल पर भी लोगों को बढ़िया क्वालिटी की बिरयानी उपलब्ध कराना चाहते थे। टेस्ट से समझौता न करने वाले अक्षय ने स्टॉल लगाया और लोगों को उनकी बनाई बिरयानी पसंद आने लगी।
शुरुआती दौर में थोड़े कस्टमर आए बाद में कारवां बढ़ता चला गया। मुंबई में दादर के पास शिवाजी मंदिर के सामने लगने वाले फूड स्टॉल ‘पारकर बिरयानी हाउस’ की तेजी से चर्चा होने लगी। स्थानीय लोगों के अलावा सोशल मीडिया पर भी लोग इसकी काफी सराहना करते दिखें। अक्षय की दिल जीतने वाली कहानी के बारे में लोगों को उस वक्त पता चला जब एक फेसबुक पेज ‘बीइंग मालवानी’ पर उनकी कहानी बयां की गई। इसमें बताया गया कि कैसे अक्षय ने नौकरी गंवाने के बावजूद अपना वजूद बनाया और कामयाबी हासिल की। मालूम हो कि बिरयाली हाउस में बिरयानी की तीन वैरायटी मौजूद है। जिसमें वेज, अंडा और चिकन बिरयानी शामिल हैं। हाफ प्लेट बिरयानी की कीमत 65 रुपए और फुल प्लेट बिरयानी 140 रुपए की है। इसके अलावा अक्षय पार्टीज और शादी के लिए भी बिरयानी के ऑर्डर लेते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो