आईपीएल के फाइनल में हारने वाली टीम को होगा ये भारी नुकसान, जानिए कैसे

आईपीएल के फाइनल में हारने वाली टीम को होगा ये भारी नुकसान, जानिए कैसे

Prakash Chand Joshi | Publish: May, 12 2019 02:52:24 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • हैदराबाद में होगा फाइनल मुकाबला
  • चेन्नई और मुंबई की होगी भिड़ंत
  • दोनों टीमों की नजरें हैं जीत पर

नई दिल्ली: आईपीएल ( IPL ) 2019 का आखिरी मैच रविवार को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings ) और मुंबई इंडियंस ( mumbai Indians ) की टीम आमने-सामने होगी। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम पर पैसों की बारिश होगी तो हारने वाली टीम को नुकसान होगा। हर साल ही आईपीएल में जीतने वाली टीम को प्राइज मनी बढ़ाकर दी जाती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही होगा। लेकिन जितनी प्राइज मनी बढ़ेगी उतना ही नुकसान हारने वाली टीम को होगा। चलिए जानते हैं कैसे।

वोट के लिए मदरसे में पहुंचे राजनाथ सिंह, फोटो हो रही है वायरल

आईपीएल 2019 के फाइनल में जो टीम जीतेगी उसे प्राइज मनी के रूप में 20 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं जो टीम हारेगी उसे 12.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। ऐसे में फाइनल मुकाबले में हारने वाली टीम को 7.5 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। वहीं तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को 10.5 करोड़ रुपये और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को 8.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस साल चेन्नई ( Chennai ) और मुंबई ( Mumbai ) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, तो वहीं दिल्ली तीसरे और हैदराबाद की टीम चौथे पायदान पर रही है।

हर तरफ चर्चा हो रही है पीली साड़ी वाली इस महिला पोलिंग अफसर की, जानें कौन है ये

यही नहीं टीमों के साथ-साथ खिलड़ियों को भी काफी पैसे मिलेंगे। इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को भी 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर और इमर्जिंग प्लेयर को भी 10-10 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं मैन ऑफ दे मैच बनने वाले खिलाड़ियों को भी 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे। जहां फाइनल मैच में धोनी ( Dhoni ) का अनुभव देखने को मिलेगा, तो वहीं मुंबई के आंकड़े कुछ और ही कहानी बंया कर रहे हैं। ऐसे में फाइनल मैच बड़ा ही रोमांचक होने की उम्मीद है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned