scriptCoronavirus Lockdown effect : 15 अप्रैल से ट्रेनों में सीट मिलना होगा मुश्किल, IRCTC ने शुरू की Online बुकिंग | IRCTC Starts Online Booking, but Getting Seats is Quite Difficult | Patrika News

Coronavirus Lockdown effect : 15 अप्रैल से ट्रेनों में सीट मिलना होगा मुश्किल, IRCTC ने शुरू की Online बुकिंग

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 11:44:12 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights
-सार्वजनिक व निजी वाहन पूरी तरह बंद हो चुके हैं
-120 साल के गंगापुर के रेल इतिहास में पहली बार रेलवे स्टेशन के मुख्यद्वार को टीन लगाकर पूरी तरह से बंद किया जा चुका है
-कोरोना वायरस के चलते सभी सवारी ट्रेन 14 अप्रैल तक बंद करने के बाद रेलवे ने यात्रियों के लिए स्टेशन को पूरी तरह बंद कर दिया

indian_railway.jpg

Coronavirus Lockdown effect : 15 अप्रैल से ट्रेनों में सीट मिलना होगा मुश्किल, IRCTC ने शुरू की Online बुकिंग

नई दिल्ली. देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) किया जा चुका है। सार्वजनिक व निजी वाहन पूरी तरह बंद हो चुके हैं। 120 साल के गंगापुर के रेल इतिहास में पहली बार रेलवे स्टेशन के मुख्यद्वार को टीन लगाकर पूरी तरह से बंद किया जा चुका है। कोरोना वायरस के चलते सभी सवारी ट्रेन 14 अप्रैल तक बंद करने के बाद रेलवे ने यात्रियों के लिए स्टेशन को पूरी तरह बंद कर दिया। माना जा रहा है कि 15 अप्रैल से ट्रेनें शुरू होने की संभावना है, ऐसे में इन ट्रेनों के पटरी पर आते ही इनमें मारामारी होने वाली है।
IRCTC ने शुरू की ऑनलाइन टिकट

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है वहीं रेल मंडल की यात्री ट्रेन को भी रतलाम रेल मंडल के स्टेशन पर चलाने की तैयारी रतलाम डीएम डीआरएम ने शुरू कर दी है।
15 अप्रैल को होगी जबरदस्त भीड़

15 अप्रैल से लखनऊ से मुंबई, हावड़ा और दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों में सीटें फुल हैं। कुछ ट्रेनों के स्लीपर में भी सीट बची हैं, पर वह नाममात्र हैं। माना जा रहा है कि 15 अप्रैल से स्टेशनों पर भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में सामाजिक दूरी का फॉर्मूला फेल होना तय माना जा रहा है।
थर्ड एसी सीटें हो गई फुल

दिल्ली जाने वाली काशी, गोरखधाम, अवध असम, फैजाबाद-दिल्ली, फरक्का, बिहार संपर्क क्रांति, वैशाली एक्सप्रेस समेत लगभग सभी ट्रेनों में थर्ड एसी की सीटें फुल हैं, जबकि स्लीपर से सफर के लिए फैज़ाबाद-दिल्ली और पद्मावत में ही सीटें बची हैं। ट्रेनों का यह हाल 20 अप्रैल तक बना हुआ है।

नहीं मिल रही कोई सीट

15 अप्रैल को लखनऊ से कोई भी ट्रेन हावड़ा के लिए रवाना नहीं हो रही है। हावड़ा जाने वाली अधिकांश ट्रेन पीछे से आती हैं। इसके चलते 16 अप्रैल को ट्रेनें चारबाग से गुजरेंगी जबकि इस दिन कुम्भ, पंजाब मेल, दून, सियालदह और बाघ एक्सप्रेस में सीट खाली नहीं हैं।
गौरतलब है कि पूरे देश में 14 अप्रैल तक ट्रेने बंद होने से गंगापुर सिटी-कोटा रेलमार्ग स्थित रेलवे स्टेशनों पर आय बंद होने से रेलवे को करोड़ों का घाटा हो रहा है। साथ ही लोगों को यातायात के साधन भी नहीं मिल रहे हैं। जो जहां है वो वहीं अटक गया है। इसके साथ ही रोडवेज बसों को भी बंद कर दिया गया है। इससे लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो