बाज़ार में आया ये सुपरवॉटर, बोतल की खासियत और कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

लोगों का मानना है कि कैलाश तीर्थ नाम का यह पानी इतना शुद्ध और पवित्र है कि इसे पीते ही इंसान के शरीर में एक खास तरह की ऊर्जा का संचार होने लगता है।

By:

Published: 24 May 2018, 01:18 PM IST

नई दिल्ली। देश के जाने-माने शख्सियतों में से एक जग्गी वासुदेव के फाउंडेशन ईशा ने कैलाश तीर्थ नाम की पानी की बोतल बाज़ार में उतारी है। कैलाश तीर्थ नाम के इस पानी को सुपरवॉटर बताया जा रहा है। बता दें कि जग्गी वासुदेव न सिर्फ देश के बल्कि विश्व के जाने-माने लेखक, योगी और संत हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि सद्गुरू के नाम से विख्यात जग्गी की द्वारा लिखी गई किताबें अमेरिका में काफी लोकप्रिय हैं।

चलिए अब हम आपको ईशा फाउंडेशन के सुपरवॉटर के बारे में आपको अधिक जानकारी देते हैं। सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि कैलाश तीर्थ इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं बटोर रहा है। इस सुपरवॉटर को लेकर लोगों का मानना है कि यदि आपको कैलाश पर्वत के दर्शन करने हैं तो आप ये पानी पी लीजिए। लोगों का मानना है कि कैलाश तीर्थ नाम का यह पानी इतना शुद्ध और पवित्र है कि इसे पीते ही इंसान के शरीर में एक खास तरह की ऊर्जा का संचार होने लगता है।

सद्गुरू जग्गी वासुदेव के ईशा फाउंडेशन ने इस खास पानी को एक स्पेशल तांबे की बोतल में लॉन्च किया। 1 लीटर की तांबे की बोतल में आने वाला ये पानी हिमालय का पानी है, जिसे पवित्र कैलाश पर्वत के दक्षिण मुख से लिया गया है। बताया जा रहा है कि कैलाश तीर्थ में स्मरणशक्ति और ऊर्जा स्टोर करने की ज़बरदस्त क्षमता है। इतना ही नहीं, पानी को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि कैलाश तीर्थ में दिव्य शक्तियां हैं। तांबे की बोतल में आ रहे इस पानी में चांदी के भी गुण मौजूद हैं। क्योंकि बोतल के अंदर में चांदी का भी इस्तेमाल किया गया है।

आयुर्वेद के मुताबिक चांदी के बर्तन में स्टोर किया जाने वाला पानी एंटी-बैक्टीरियल होने के साथ-साथ एंटी-कार्सिनजेनिक जैसे गुणों से भरपूर होता है। कंपनी ने पानी की इस बोतल की कीमत 3,100 रुपये तय की है, जो ऑनलाइन ऑर्डर भी किया जा सकता है।

baba
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned