बीवी के दिमाग में क्या चल रहा है, अब जान जाएंगे पति? जापानी कंपनी ने तैयार किया ऐप

एक ऐसा ऐप आ गया है जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से ये जान सकते हैं कि महिलाओं के दिमाग में क्या चल रहा है।

By: Vineet Singh

Updated: 03 Mar 2019, 03:10 PM IST

नई दिल्ली: कहते हैं महिलाओं को समझ पाना किसी के बस की बात नहीं है, यहां तक कि बहुत सारे पति ये नहीं जान पाते हैं कि उनकी पत्नी के दिमाग में क्या चलता है। यही वजह है कि बहुत सारे कपल्स के बीच आए दिन लड़ाइयां होती रहती हैं। लेकिन अब पुरुषों को इस समस्या से छुटकारा मिलने जा रहा है क्योंकि एक ऐसा ऐप आ गया है जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से ये जान सकते हैं कि महिलाओं के दिमाग में क्या चल रहा है।

दरअसल जापान की मिठाई बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी इजाकी ग्लिको ने हाल ही में कोपे नाम का एक ऐप लॉन्च किया। कंपनी का दावा है कि इस ऐप की मदद से आपको महिलाओं का दिमाग पढ़ने में मदद मिलेगी।

इस ऐप में महिलाओं की कुछ ऐसी बातों का ज़िक्र हैं जिनमें वो कहती कुछ है और उसका मतलब कुछ और निकलता है। ऐसे में अगर आप इन बातों को पढ़ते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि महिलाओं के दिमाग में आखिर चल क्या रहा है।

सोशल मीडिया पर इस ऐप की जमकर आलोचना की जा रही हैं क्योंकि लोग ऐसा समझ रहे हैं कि यह ऐप महिलाओं को नीचा दिखाता है। साथ ही लोगों को ऐसा भी लग रहा है कि कंपनी मानती है कि महिलाओं को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। बस उनसे सहानुभूति या आभार जताना ही काफी है। यह ऐप कितना कारगर है यह तो हम नहीं जानते लेकिन कुछ लोग जहां इस ऐप की बुराई कर रहे हैं तो वहीं कुछ को ये बहुत पसंद आ रहा है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned