9 बजे के पहले नहीं दिखेंगे Junk food के विज्ञापन, UK सरकार उठा सकती है बड़ा कदम!

ब्रिटेन (Britain ) सरकार 9:00 बजे से पहले टीवी पर प्रसारित होने वाले जंक फूड के विज्ञापनों (Junk food adverts) पर बैन लगाने की योजना बना रही है।

By: Vivhav Shukla

Published: 24 Jul 2020, 11:04 PM IST

नई दिल्ली। ब्रिटेन (Britain ) सरकार 9:00 बजे से पहले टीवी पर प्रसारित होने वाले जंक फूड के विज्ञापनों पर बैन लगाने की योजना बना रही है। सूत्रों का कहना है ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) बहुत जल्द इसकी घोषणा कर सकते हैं। ये फैसला देश में बढ़ रहे मोटापे से निपटने के प्रयासों के तहत घोषणा लिया जा रहा है।TV के अलावा ऑनलाइन, प्री-वाटरशेड और सुपरमार्केट के भी प्रचार पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

Corona के बीच रूस ने अंतरिक्ष में दागी 'किलर' satellite, शुरू हो सकती है जंग!

फाइनेंशियल टाइम्स (Financial Times) की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रस्तावित नए नियमों को रेस्तरां और टेकअवे मेनू पर अनिवार्य कैलोरी काउंट की शुरूआत को शामिल करने के लिए भी सोचा जा रहा है। हालांकि अभी इसके लिए चर्चा की जा रही है।

जंक फूड के विज्ञापन (Junk food adverts)पर बैन लगाने के कदम से प्रधानमंत्री की पार्टी के भीतर टकराव होने की भी बात सामने आ रही है।क्यों की कई लोगों को कहना है कि जंक फूड के विज्ञापन से मोटापा कम नहीं किया जा सकता है। इसे लिए लोगों को खुद जागरूक होना होगा।

दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मंदिर होगा राम मंदिर, जानें कौन से हैं इससे बड़े दो मंदिर?

बता दें United Kingdom के Prime Minister कुछ दिनों पहले कोरोना (Corona) के चपेट में आ गए थे। इसके बाद उन्होंने अपना वजन कम करने के साथ-साथ जंग फूल को छोड़ने का फैसला किया था।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned