Lockdown: महीनों से ठप पड़ा था सुनार का Business, चांदी के Mask ने बदल दी जिंदगी

Lockdown की वजह से करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए हैं। कई Business महीनों से बंद पड़े हैं। तो वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने दिमाग से इस समय भी खूब पैसा कमा रहे हैं। ऐसे ही एक शख्स है sandeep salgaonkar

 

By: Vivhav Shukla

Published: 19 May 2020, 10:39 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ताजें आंकड़ों के मुताबिक अबतक 1 लाख से अधिक लोग वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं। वहीं 3,163 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से सरकार भी लॉकडाउन को बढ़ाती जा रही है।

Corona के SMS से Hack हो सकता है आपका फोन, CBI ने किया अलर्ट

नया लॉकडाउन 31 मई बढ़ाया जा चुका है। इस लॉकडाउन की वजह से करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए हैं। कई Business महीनों से बंद पड़े हैं। तो वहीं कुछ ऐसे लोग भी जो अपने दिमाग से इस समय भी खूब पैसा कमा रहे हैं। ऐसे ही एक शख्स है सुनार संदीप सागाओंकर(sandeep salgaonkar) ।

संदीप कर्नाटक के बेलगाम जिले के एक ज्‍वैलर्स (jewellers ) का कारोबार करते हैं। कोरोना की वजह से उनका कारोबार ठप पड़ा हुआ था। तभी उनके दिमाग में एक आइडिया आया। क्यों ना फेस मास्‍क बनाया जाए। इसके बाद उन्होंने चांदी के मास्‍क (Silver face mask) बनाना शुरू कर दिया। अब उनकी बिक्री तेजी से बढ़ चुकी है।चांदी के यह फेस मास्‍क खास कर लॉकडाउन में होने वाली शादियों के लिए बनाए जा रहे हैं।

चूहे के बिल में सांपों का बसेरा, बच्‍चों ने पानी डाला तो निकले 200 से अधिक नागराज

संदीप ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि चांदी के फेस मास्‍क बनाने के कारण उनका धंधा फिर से जोर पकड़ चुका है। कुछ दिनों पहले तक मेरा धंधा ठप्प पड़ा था लेकिन जब से उन्होंने ये अनोखे मास्क बनाने का काम शुरु किया तब से सब सही चल रहा है।

उन्होंने बताया कि लोग बड़ी संख्‍या में इसका ऑर्डर दे रहे हैं। इनमें से ज्यादातर लोग इसे शादियों में गिफ्ट के तौर पर देने के लिए भी खरीद रहे हैं। बता दें एक चांदी के फेस मास्‍क का वजन 25 से 35 ग्राम के बीच है. इसकी कीमत 2500 रुपये से लेकर 3500 रुपये तक है. बिल्कुल N95 मास्‍क की तरह ही। इसको खरीदने के आपको 5 दिन पहले ऑर्डर देना जरूरी है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned