script

ट्रंप की ‘द बीस्‍ट’ को देखते ही चौंक गए किम, खूबियां ऐसी जिसे देख किसी को भी आ जाए पसीना

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2018 08:42:03 am

Submitted by:

Priya Singh

टहलते-टहलते वे दोनों 8 टन के वजन वाली बुलेटप्रूफ लिमोजीन के पास पहुंचे। जिसका नाम है ‘द बीस्ट’।

kim jong un takes a peek inside the us presidential limousine beast

ट्रंप की ‘द बीस्‍ट’ को देखते ही चौंक गए किम, खूबियां ऐसी जिसे देख किसी को भी आ जाए पसीना

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया पूर्ण निरस्त्रीकरण के लिए राजी हो गया है। इस ऐतिहासिक वार्ता के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध कायम होंगे। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उत्‍तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच 50 मिनट तक बातचीत हुई। इस बैठक में उम्मीद से बेहतर नतीजे आए और दोनों देशों ने व्यापक दस्तावेज पर दस्तखत किए। दोनों के ये मुलाकात 90 मिनट तक चली। दो दौर की बात और फिर वर्किंग लंच के बाद दोनों देशों ने साझा बयान जारी किया। साझे बयान में कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्ण निरस्त्रीकरण पर दोनों देशों ने सहमति जताई।

kim jong un takes a peek inside the us <a  href=
presidential limousine beast” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/06/13/donald_2946523-m.jpg”>

दुनिया में कई लोग अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल के कारण हमेशा चर्चा में रहते है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अपनी लग्जरी लाइफ के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं। ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से हुई अपनी मुलाकात के बाद उनको अपनी लिमोजीन कार जिसका नाम ‘द बीस्ट’ है उसके अंदर के दर्शन कराए। दुनिया की इस ऐतिहासिक वार्ता के बाद दोनों नेता कपेला होटल की गैलरी में टहल रहे थे। टहलते-टहलते वे दोनों 8 टन के वजन वाली बुलेटप्रूफ लिमोजीन के पास पहुंचे। जिसका नाम है ‘द बीस्ट’। कार के पास पहुंचने पर ट्रंप ने अपने सीक्रेट सर्विस एजेंट को गाड़ी खोकर दिखने का इशारा किया। इतने में ही बात करते और मुस्कुराते किम ने गाड़ी के अंदर झांक कर देखना चाहा। जिसके बाद उन्हें ‘बीस्ट’ के दीदार कराए गए।

kim jong un takes a peek inside the us presidential limousine beast

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति की लिमोजिन ‘बीस्ट’ काडिल्लिक डीटीएस पर आधारित है। इसमें 8 इंच मोटा बख्तरबंद कवच है और इसकी खिड़कियां 5 इंच मोटी हैं जो राष्ट्रपति को रसायन हमले समेत किसी भी प्रकार के हमले से बचाती है। इसके दरवाजों के वजन की बात करें तो उसका वजन बोइंग 757 विमान के जितना है। इसकी विशेषता की बात करें तो इसके पहियों में लगी स्टील रिम की बदौलत टायर के क्षतिग्रस्त होने पर भी कार की रफ्तार कम नहीं होती और साथ ही साथ कार के पहिए पंचर नहीं होते हैं।

kim jong un takes a peek inside the us presidential limousine beast

ट्रेंडिंग वीडियो