भारत पहुंचे स्वीडन के राजा-रानी, एयरपोर्ट पर कर दिया ये काम..

  • किसी भी राजा को उसकी आलीशान जिंदगी के लिए जाना जाता है
  • स्वीडिश शाही जोड़े ने लोगों के लिए मिसाल कायम की

By: Piyush Jayjan

Updated: 03 Dec 2019, 09:40 AM IST

नई दिल्ली। स्वीडन के राजा (King of Sweden) कार्ल सोलहवें गुस्ताफ (Carl XVI Gustaf) और रानी सिल्विया (Queen Silvia) सोमवार को भारत पहुंचे। इस शाही जोड़े ने स्टॉकहोम से भारत आने के लिए एयर इंडिया के एक विमान के जरिए उड़ान भरी थी।

दिल्ली के एयरपोर्ट पर दोनों की तस्वीरों को एयर इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया है। जैसे ही तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया तो तभी से स्वीडिश शाही जोड़े भी चर्चा का विषय बन गया। दरअसल स्वीडिश शाही जोड़े ने खुद अपने बैग उठाएं हुए थे।

स्वीडन के राजा को इस तरह से देख सोशल मीडिया पर लोग उनकी काफी तारीफ के पुल बांधने लगे। एयर इंडिया ने अपने ट्विटर पर इस शाही जोड़े की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, '' स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ और महारानी सिल्विया ने स्टॉकहोम से दिल्ली की यात्रा की।

new-1575300117623.jpg

सोशल मीडिया पर स्वीडन के राजा को खुद बैग उठाए देख ट्विटर पर लोगों ने उनकी काफी प्रशंसा की और उन्हें बेहद प्रेरक और विनम्र स्वभाव वाला इंसान बताया। अब इस बात से कोई वाकिफ नहीं है कि किसी भी राजा को उसके आलीशान लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता है।

लेकिन स्वीडिश राजा ने दिखा दिया कि आप ओहदा जो भी हो बस आपको कभी अंहकार या घमंड में नहीं जीना चाहिए। सोमवार की सुबह पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे इस शाही जोड़े का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया गया था।

स्वीडन के राजा और रानी का प्रोग्राम राजधानी दिल्ली में ऐतितहासिक जामा मस्जिद, लाल किला और गांधी स्मृति घूमने का है। अधिकारियों के मुताबिक, स्वीडन के राजा की इस यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।

Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned