जन्नत से कम नहीं है ईशा अंबानी का महल Gulita, इस वजह से है Antilia से खास

जन्नत से कम नहीं है ईशा अंबानी का महल Gulita, इस वजह से है Antilia से खास

Priya Singh | Updated: 17 Aug 2019, 03:11:34 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का घर गुलीटा है खास
  • ये बंगला ईशा के ससुर ने उन्हें शादी के तोहफे में दिया था
  • इसे खरीदने की दौड़ में अनिल अंबानी और गौतम अडानी भी थे

नई दिल्ली। ईशा अंबानी आनंद पीरामल की शादी की चर्चा खूब हुई। लेकिन एक चीज थी जिसकी चर्चा उनकी शादी के पहले भी हुई थी और बाद में भी। हम बात कर रहे हैं ईशा और आनंद के मैंशन गुलीटा ( Gulita ) की। वर्ली स्थित ये बंगला सी फेसिंग है। 50 हजार स्वेयर फीट में बना ये बंगला ईशा के ससुर ने उन्हें शादी के तोहफे में दिया था।

isha ambani house

साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर से खरीदे गए इस बंगले की कीमत 62 मिलियन डॉलर थी जिसे लंदन के इंजीनियर एकारस्ले ओकालेगन ने तैयार किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे खरीदने की दौड़ में अनिल अंबानी और गौतम अडानी भी थे।

भगवान को प्रसन्न करने के लिए चढ़ाया जाता है खून, एक-दूसरे को पत्थरमार कर किया जाता है ये काम

house gulita

यूं तो ईशा अंबानी का ये बंगला एंटीलिया से 8 गुना छोटा है। लेकिन इसका इंटीरियर बेहद खूबसूरत है। एंटीलिया से 8 गुणा छोटे इस बंगले में वो सारी सुविधाएं मौजूद हैं जो एंटीलिया में हैं। ईशा अंबानी के ससुर ने इस बंगले को ईशा को ध्यान में रखते हुए बनवाया था।

बिल्ली अपने बहरे मालिक से ऐसे करती है बातें, देखकर दंग रह जाएंगे आप

gulita from inside

इस बंगले में कई डाइनिंग रूम्स, आउडोर पूल और तीन बेसमेंट हैं। इसके पहले बेसमेंट में लॉन, वॉटर पूल और एक मल्टीपरपज रूम है। ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेस लॉबी और ऊपर की मंजिलों पर लिविंग, टेंपल, डाइनिंग हॉल, मल्टीपरपज रूम और बेडरूम बनाए गए हैं। बंगले के अलग-अलग फ्लोर पर लाउंज एरिया, ड्रेसिंग रूम और सर्वेंट क्वार्टर भी हैं।

'रॉबि‍न हुड आर्मी' ने भूख के खिलाफ छेड़ रखी है जंग, दो देशों के बीच की कड़वाहट दूर करने के लिए उठाते हैं ये अनोखा कदम

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned