PAK नेताओं से भी कम हैं PM Imran Khan की तनख्वाह, Salary Slip देखकर हो जाएंगे दंग !

पाकिस्तान प्रधानमंत्री (Prime Minister of Pakistan) इमरान खान (Imran Khan) हमेशा दावा करते हैं कि उन्हें बहुत कम सैलरी मिलती है। तो चलिए आज हम को बताते हैं असल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यानि वजीर-ए-आजम (prime minister of pakistan salary) को हर महीने वेतन के रूप में कितनी रकम मिलती है?

By: Vivhav Shukla

Published: 26 Jun 2020, 04:38 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान प्रधानमंत्री (Prime Minister of Pakistan) इमरान खान (Imran Khan) हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। राजमहल जैसे घर में रहने वाले इमरान फुल लग्जरी लाइफ जीते हैं। कीमती गाड़ियों से लेकर हर ऐशोआराम के साधन उनके घर पर मौजूद है। इतना सब होने के बाद इमरान (Imran Khan) दावा करते हैं कि उन्हें बहुत ही कम सैलरी मिलती है। तो चलिए आज हम को बताते हैं असल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यानि वजीर-ए-आजम (prime minister of pakistan salary) को हर महीने वेतन के रूप में कितनी रकम मिलती है?

सूर्य से 2.6 गुना वजनी Neutron star को निगल गया Black hole!

सामने आई प्रधानमंत्री की सैलरी स्लिप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तनख्वाह (prime minister of pakistan salary) भारत के नेताओं से भी कम है। जितनी सैलरी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की है उससे ज्यादा सैलरी भारतीय नेताओं को मिलती है। उनकी फरवरी 2019 की सेलरी स्लिप अचानक कुछ समय पहले सार्वजनिक हो गई थी।

इसी से लोगों को पता लगा कि वो कितनी सेलरी पाके हैं। इमरान (Imran Khan) की ग्रास सेलरी 201,574 है. करीब 4000 रुपए का टैक्स काटे जाने के बाद उन्हें 196,979 रुपए सेलरी के रूप में मिलते हैं। अगर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की सैलरी को भारतीय मुद्रा में देखा जाए तो उनकी Monthly सैलरी 1 लाख रुपये है।

Corona: गरीब बच्चों के पास नहीं थे स्मार्टफोन, तो लाउड स्पीकर से शुरू की Online Class

pm.jpeg

इमरान खान की सैलरी

  • बेसिक सैलरी- 1,07,280 रुपये
  • अन्य मासिक भत्ते- 50,000 रुपये
  • तदर्थ राहत भत्ता- 21,456 रुपये
  • टैक्स कटौती- 4.595 रुपये
  • पीएम इमरान खान की नेट इनकम (इन हैंड)- 1,96,000 रूपये
  • मंत्रियों से कम है पीएम का वेतन

मंत्रियों का वेतन पीएम से ज्यादा

हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तान में सीनेटर, मेंबर ऑफ नेशनल असेंबली और मंत्रियों का वेतन प्रधानमंत्री से अधिक है। पाकिस्तान में सीनेटर का वेतन चार लाख रुपए, नेशनल असेंबली सदस्य का वेतन साढ़े तीन लाख है जबकि केंद्रीय मंत्री 2.35 लाख रुपए तो राज्यों के मंत्री 2.15 लाख रुपए सैलरी के रूप में पाते हैं।

अरबों की संपत्ति के मालिक हैं इमरान

वैसे ये बात तो सच हैं कि सैलरी से इमरान (Imran Khan) के घर का खर्च नहीं चल सकता है। बता दें वे अकूत संपत्ति के मालिक हैं। बनिगाला में 75 करोड़ रुपए का घर है। इसके अळावा उनके पास लाहौर में जमन पार्क में करीब 3.0 करोड़ का एक घर है। इमरान ने कई तरह के बिजनेस में कई करोड़ रुपए निवेश किया हुआ है। जहां से उन्हें ठीकठाक कमाई होती

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned