scriptरविंद्र जडेजा के इतने बड़े-बड़े शौक देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें, लेकिन जीवन भर रहेगा इस बात का ग़म | know more about the luxurious life of ravindra jadeja | Patrika News

रविंद्र जडेजा के इतने बड़े-बड़े शौक देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें, लेकिन जीवन भर रहेगा इस बात का ग़म

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2018 05:03:09 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

तरक्की की राह पर काफी आगे निकल चुके जडेजा आज अच्छी-खासी संपत्ति के मालिक हैं।

ravindra

रविंद्र जडेजा के इतने बड़े-बड़े शौक देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें, लेकिन जीवन भर रहेगा इस बात का ग़म

नई दिल्ली। टीम इंडिया के चहेते ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। जडेजा का जन्म आज ही के दिन साल 1988 में गुजरात के जामनगर में हुआ था। जडेजा का बचपन काफी दिक्कतों में गुज़रा, उनके पिता एक सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे तो वहीं उनकी मां पेशे से एक नर्स थीं। जडेजा के एक सफल क्रिकेटर बनने से पहले उनका परिवार आर्थिक रूप से काफी कमज़ोर था, जिसकी वजह से टीम इंडिया का स्टार बनने में उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।
बेटे को नीली जर्सी में देखने से पहले गुज़र गईं थी मां
रविंद्र के पिता उन्हें सेना में भेजना चाहते थे, तो वहीं उनकी मां चाहती थीं कि वे क्रिकेटर बनें। लेकिन जडेजा ने यहां से मां के सपने को पूरा करने के लिए दिन-रात एक कर दिया और टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर बनकर दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई। दुख की बात ये थी कि उनकी मां अपने बेटे को टीम इंडिया की जर्सी में नहीं देख पाईं, साल 2005 में एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी। मां की मौत से जडेजा पर इतना बुरा असर पड़ा कि वे क्रिकेट को छोड़ने का मन बना चुके थे।
धीरे-धीरे पूरे कर रहे हैं सभी शौक
तरक्की की राह पर काफी आगे निकल चुके जडेजा आज अच्छी-खासी संपत्ति के मालिक हैं। पैसा आने के साथ-साथ जडेजा ने अपने सभी शौकों को भी धीरे-धीरे पूरा किया। जडेजा के शौक की इस लिस्ट में सबसे ऊपर घोड़े हैं, यही वजह है कि उनके फार्म हाउस पर कई शानदार घोड़े हैं। इसके अलावा रविंद्र के पास लग्ज़री कार कलेक्शन में दो ऑडी हैं, जिनमें Q7 और Q3 शामिल है। बता दें कि रविंद्र को ऑडी Q7 उनके ससुर ने गिफ्ट में दी थी। क्रिकेट स्टार बनने के बाद जडेजा ने रेस्टॉरेंट बिज़नेस भी शुरू किया था, जिसकी देखभाल उनकी बहन करती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो