'मिर्ज़ापुर-2' के कास्ट की Net Worth जान उड़ जाएंगे आपके होश, गुड्डु भईया के अकेले की कमाई है 22 करोड़

  • 'Mirzapur 2' Cast Net Worth : कोरोना के चलते 23 अक्टूबर को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'मिर्ज़ापुर-2'
  • वेब साीरीज के पहले पार्ट ने मचाया था धमाल, दूसरे भाग के लिए लोगों में काफी दिलचस्पी

By: Soma Roy

Published: 07 Sep 2020, 03:06 PM IST

नई दिल्ली। 23 अक्टूबर को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली 'मिर्ज़ापुर-2' (Mirzapur 2) को लेकर अभी से दर्शकों में बेचैनी है। वे लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे हैं। अली फ़ज़ल से लेकर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) जैसे दिग्गज कलाकार इस सीरीज में अपना जलवा बिखेरेंगे। सभी कलकारों को उनके दमदार अभिनय की वजह से जाना जाता है। अली फ़ज़ल ने पहले सीरीज में जहां ड्डु भईया के किरदार में खूब तारीफें बंटोरी। तो वहीं कालीन भईया के रूप में पंकज की भी काफी सराहना हुई। लोगों का मनोरंजन के लिए 'मिर्ज़ापुर-2' दोबारा तैयार है। मगर इसके अलावा इसकी कास्ट रीयल लाइफ में भी काफी ठाठ से जीते हैं। तो क्या है इसके कास्ट की नेटवर्थ (Net Worth) आइए जानते हैं।

1.अली फ़ज़ल
फिल्म 3 इडियट्स से अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर अली फजल को उनके दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है। इससे पहले वे कॉमर्शियल ऐड्स और मॉडलिंग करते थे। उनकी नेटवर्थ लगभग 22 करोड़ रुपए है। उन्हें सीरीज़ में पहले भी गुड्डू भईया के तौर पर काफी पसंद किया गया था।

2.पंकज त्रिपाठी

गोपालगंज के बेलसंड गांव के रहने वाले पंकज त्रिपाठी एक किसान के बेटे हैं। 11वीं तक खुद पंकज खेती करते थे। बचपन में छठ पूजा के दौरान नाटक में वे लड़की बना करते थे। यहीं से उन्हें एक्टिंग में जाने का ख्याल आया। उन्होंने थियेटर्स में काम किया है। उनके एक्टिंग का लोग लोहा मानते हैं। उनकी नेटवर्थ 37 करोड़ रुपए है। 'मिर्ज़ापुर' में पंकज त्रिपाठी ने कालीन भईया के रोल को यादगार बनाया था।

3.दिव्येंदु शर्मा
मिर्ज़ापुर-2 में दिव्येंदु शर्मा एक बार फिर से मुन्ना त्रिपाठी यानि मुन्ना भईया बनकर लोगों का मनोरंजन करेंगे। फिल्‍म 'प्‍यार का पंचनामा' से जाने—जाने वाले दिव्येंदु की नेटवर्थ करीब 14 करोड़ रुपए है। वर्जिन मोबाइल, बिरला सन लाइफ जैसे कई विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं।

4.श्वेता त्रिपाठी
डिजनी चैनल पर 'क्या मस्त है लाइफ' सीरीज में ज़ीनिया खान के रूप में दर्शकों को एंटरटेन करने वाली एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी को उनकी वर्सटाइल एक्टिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने दूरदर्शन के कई प्रोग्राम्स में भी काम किया है। उनकी 7 करोड़ रुपए है। वह 'मिर्ज़ापुर' में गोलू गुप्ता की भूमिका में नजर आई थीं।

5.रसिका दुग्गल
फिल्म तहान से डेब्यू करने वाली रसिका 'मिर्ज़ापुर—2' में ने कालीन भईया की पत्नी के किरदार में हैं। उनकी नेटवर्थ 7 करोड़ रुपए से ज्यादा है। उनका जन्म जमशेदपुर में हुआ था। शुरुआती पढ़ाई उन्होंने वहीं से की। बाद में दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज लेडी श्रीराम से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned