scriptक्लर्क की रातों-रात चमकी किस्मत, 300 रुपए की लॉटरी टिकट पर निकला 12 करोड़ का इनाम | Kocchi Clerk Won 12 Crore In Lottery Prize,He Became Rich Overnight | Patrika News

क्लर्क की रातों-रात चमकी किस्मत, 300 रुपए की लॉटरी टिकट पर निकला 12 करोड़ का इनाम

Published: Sep 23, 2020 10:06:16 am

Submitted by:

Soma Roy

Won Lottery Prize : कोच्चि के एक मंदिर में क्लर्क की नौकरी करता है शख्स, घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी अच्छी
लॉकडाउन में बहन भी गंवा चुकी थी जॉब, लॉटरी लगते ही बदले हालात

clerk1.jpg

Won Lottery Prize

नई दिल्ली। कहते हैं किस्मत अगर साथ हो तो रंक भी राजा बन सकता है। कुछ ऐसा ही एक क्लर्क (Clerk) के साथ भी हुआ। कोच्चि (Kocchi) के एक मंदिर में मामूली-सी नौकरी करने वाले अनंतु विजयन की रातों-रात किस्मत चमक गई। उनके 300 रुपए के एक लॉटरी टिकट पर 12 करोड़ रुपए (Won Lottery Prize) का इनाम निकला। टैक्स काटने के बाद उन्हें 7.5 करोड़ रुपए मिलेंगे। एक झटके में आम इंसान से सीधे करोड़पति बनने से अनंतु काफी खुश हैं। उन्हें अभी भी ये एक सपने जैसा लग रहा है।
बताया जाता है कि अनंतु के परिवार की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। उनके पिता पेंटर का काम करते हैं और बहन एक फर्म में अकाउंटेंट थी लेकिन बहन की भी लॉकडाउन की वजह से नौकरी चली गई। ऐसे में जैसे-तैसे गुजारा हो रहा था। इसी बीच उन्होंने ओणम बंपर लॉटरी का एक टिकट खरीदा था। जब केरल सरकार (Kerala Government) ने इसके नतीजे घोषित किए तो उनके होश उड़ गए। दरअसल टिकट पर 12 करोड़ रुपए का इनाम निकला। ये सुनकर उनके सारे गम खुशी में बदल गए।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनंतु ने सुरक्षा के लिहाज से अभी टिकट को बैंक में रखवा दिया है। उनसे जब पूछा गया कि वे इतनी ज्यादा रकम का क्या करेंगे तो उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी सोचा नहीं है, लेकिन इस लॉटरी ने उनके पूरे परिवार की जिंदगी बदलकर रख दी है। वे खराब आर्थिक हालात से जूझ रहे थे। ऐसे में लॉटरी पर इनाम जीतना उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो