खदान में काम करने वाले मजदूर की चमकी किस्मत, मिले साढ़े सात कैरेट के 3 हीरे

  • Costly Diamonds Found : पन्ना की खदान में काम करते वक्त मजदूर के हाथ लगे बेशकीमती हीरे
  • नीलामी के बाद श्रमिक को मिलेगी हीरे की कीमत, जल्द लगेगी बोली

By: Soma Roy

Published: 07 Aug 2020, 01:09 PM IST

नई दिल्ली। कहते हैं न किसकी किस्मत कब चमक जाए कुछ पता नहीं होता। ऐसा ही कुछ पन्ना की खदान (Panna Mine) में काम करने वाले एक मजदूर के साथ भी हुआ। उसे खदान की मिट्टी को पानी से साफ करने के दौरान एक साथ तीन हीरे मिले। जो लगभग साढ़े सात कैरेट (7.5 Carrot Diamonds) के थे। इनकी कीमत 30 से 35 लाख रुपए के बीच आंकी गई है। इससे रातों-रात मजदूर के (Shine Luck) हालात बदल गए। उसे लाखों रुपए का फायदा हो गया।

बताया जाता है कि पन्ना की जरुआपुर उथली खदान में काम करने के दौरान श्रमिक (Laborer Found) सुबल को एक साथ तीन हीरे मिले थे। तीनों हीरों का वजन 4.45, 2.16, 0.93 कैरेट है। यानी इनको मिलाकर साढ़े सात कैरेट के हीरे मिले। इन हीरों को मजदूर ने अपने साथियों के साथ हीरा कार्यालय में पहुंचकर जमा करा दिया है। इन्हें नीलामी के लिए रखा जाएगा। इसके बाद मजदूर को हीरों की कीमत मिल जाएगी।

हीरे की बोली में लगने वाले दाम में से 12 प्रतिशत टैक्स काटकर हीरा अधिकारी बाकी बचे हुए 88 प्रतिशत राशि को हीरा धारक को देंगे। ऐसे में श्रमिक को लाखों रुपए मिलेंगे। जिससे उसकी किस्मत बदल जाएगी। बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले भी एक मजदूर को 10.69 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला था। उसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गई थी।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned