scriptएयरपोर्ट पर महिला के बैग से मिलीं दुर्लभ प्रजाति की छिपकलियां, दवाइयां बनाने में होता है इनका इस्तेमाल | lady arrested in australia smuggling rare lizards | Patrika News

एयरपोर्ट पर महिला के बैग से मिलीं दुर्लभ प्रजाति की छिपकलियां, दवाइयां बनाने में होता है इनका इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2019 01:23:46 pm

Submitted by:

Vineet Singh

एयरपोर्ट पर जापानी महिला को किया गया गिरफ्तार।
बैग में ले जा रही थी दुर्लभ प्रजाति की छिपकलियां।
अब 10 साल गुजारने पड़ेंगे जेल में।

lizards

एयरपोर्ट पर महिला के बैग से मिलीं दुर्लभ प्रजाति की छिपलियां, दवाइयां बनाने में होता है इनका इस्तेमाल

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता जब एयरपोर्ट पर यात्रियों की चेकिंग के दौरान कस्टम अधिकारियों को उनके बैग से कई अजीबों-गरीब चीजें मिलती हैं। कई बार तो ऐसा होता है जब लोग गैरकानूनी चीज़ों की तस्करी ( smuggling ) करते हुए पकड़े जाते हैं जिनमें ड्रग्स, गहने जैसी चीजें शामिल होती हैं। अब ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के मेलबर्न इंटरनैशनल एयरपोर्ट से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। इस महिला के पास से ऐसा कुछ बरामद हुआ है जिसकी वजह से अब उसे जेल की हवा खानी पड़ेगी।
अपनी ही शादी में इस जोड़े ने गाया ऐसा गाना, अच्छे-अच्छे सिंगर्स भी हो जाएंगे फेल

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया से गिरफ्तार की महिला जापान ( japan ) की रहने वाली है जिसकी तलाशी के दौरान कस्टम अधिकारियों को उसके बैग से ऐसी चीज मिली जिसके बारे में आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। दरअसल जब अधिकारियों ने इस महिला का बैग खुलवाया तो उसके अंदर से दुर्लभ प्रजाति की कई सारी छिपकलियां मौजूद थीं। इन छिपकलियों को ये महिला अवैध तरीके से अपने साथ ले जा रही थी। आपको बता दें कि इन छिपकलियों का इस्तेमाल दवाइयां बनाने में किया जाता है।
लोकसभा चुनाव 2019 : कैमरे में कैद हुआ ऐसा नजारा, देखकर आपको भी होगा गर्व

आपको बता दें कि जापान की रहने वाली इस महिला की उम्र 27 साल है और वो इन छिपकलियों की तस्करी कर रही थी। लेकिन तलाशी में वो पकड़ी गयी। अब इस महिला को या तो 10 साल की जेल काटनी पड़ेगी या फिर लगभग 1 करोड़ 46 लाख रुपये का फाइन चुकाना पड़ेंगे। बता दें कि इस महिला को गिरफ्तार करने के बाद छिपकलियों को वेटनरी डॉक्टर चेक करेगा। लीगल प्रोसेस पूरा होने के बाद तय किया जाएगा कि उन्हें या तो किसी स्कूल को डोनेट कर दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो