सड़क पर ज़िंदगी जी रही नन्ही-सी बच्ची होमवर्क पूरा करने के लिए कुदरत के कहर से लड़ती रही, वीडियो देख भर आएंगी आंखें

सड़क पर ज़िंदगी जी रही नन्ही-सी बच्ची होमवर्क पूरा करने के लिए कुदरत के कहर से लड़ती रही, वीडियो देख भर आएंगी आंखें

Sunil Chaurasia | Publish: Jul, 14 2018 11:58:57 AM (IST) हॉट ऑन वेब

बेघर होने के बाद 8 वर्षीय इलेन डॉल्फो का पूरा परिवार फिलिपींस के मनीला में एक अपार्टमेंट के पास सड़के के किनारे एक पतली-सी जगह में रहने लगा था।

नई दिल्ली। एक पुरानी कहावत है, मुसीबत आती है तो चारों दिशाओं से आती है। ऐसा ही फिलिपींस के एक शख्स के साथ हुआ। पहले तो शख्स की तबियत काफी बिगड़ गई, जिसकी वजह से उसे अपनी जॉब से भी हाथ धोना पड़ा। लेकिन मुसीबत यहीं तक ही सीमित नहीं थी। शख्स के साथ-साथ पूरे परिवार को भी अभी काफी कुछ सहना था। लिहाज़ा जॉब छूटने के बाद पैसे न होने की वजह से उनके सिर से छत का साथ भी छूट गया। अब वह शख्स अपने पूरे परिवार के साथ बेघर होने के बाद सड़क पर आ गया।

लेकिन कुछ दिनों पहले वहां कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसके बाद सिर्फ लोगों की आंखें ही नहीं दिल भी रोने लगा। बता दें कि बेघर होने के बाद 8 वर्षीय इलेन डॉल्फो का पूरा परिवार फिलिपींस के मनीला में एक अपार्टमेंट के पास सड़के के किनारे एक पतली-सी जगह में रहने लगा था। 6 जुलाई को वहां काफी तेज़ बारिश हो रही थी और सिर पर छत नहीं होने की वजह से वे बारिश में भीग रहे थे। लेकिन उसी वक्त वहां से गुज़र रहे रोनाल्डो विलन्यूएवा ने अपने फोन में एक ऐसी वीडियो बना ली, जिसे देख लोग अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पा रहे हैं।

रोनाल्डो ने देखा कि बारिश में भीग रही इलेन अपना होमवर्क कर रही थी। बच्ची अपना होमवर्क पूरा करने के लिए बारिश से काफी संघर्ष कर रही थी। वह एक चादर से खुद को ढकने की कोशिश कर रही थी ताकि वह अपना होमवर्क पूरा कर सके। रोनाल्डो ने बताया कि इलेन अपनी कक्षा में टॉप पोज़िशन पर आना चाहती है, जिसकी वजह से वह पढ़ाई-लिखाई में काफी मेहनत कर रही है। इलेन के परिवार में पिता जैरी (42), मां एलेन (40), छोटी बहन एलेक्ज़ेंड्रा (4) हैं। बता दें कि इलेन की लगन और मेहनत का यह वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

Ad Block is Banned