scriptजब अपना कटा सिर लेकर सड़क पर निकली 2 साल की बच्ची, निकल पड़ी लोगों की चीखें | little Halloween carrying her own severed head | Patrika News

जब अपना कटा सिर लेकर सड़क पर निकली 2 साल की बच्ची, निकल पड़ी लोगों की चीखें

Published: Nov 01, 2018 01:52:01 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

हैलोवीन की शुरुआत आयरलैंड और स्कॉटलैंड से हुई थी। यह दिन सेल्टिक कैलेंडर का आखिरी दिन होता है।

halloween

जब अपना कटा सिर लेकर सड़क ​पर निकली 2 साल की बच्ची, निकल पड़ी लोगों की चीखें

नई दिल्ली: दुनियाभर में 31 अक्टूबर को हैलोवीन मनाया गया। ईसाई धर्म के लोग इस त्यौहार को धूमधाम से मनाते हैं। पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए इस त्यौहार को मनाया जाता है। वैसे तो लोग त्यौहारों में नए-नए कपड़े पहनते हैं, लेकिन इस त्यौहार में लोग ऐसे कपड़े और मेकअप करते हैं जिससे वो डरावने लगें। इसी त्यौहार के तहत दो साल की बच्ची ने ऐसा डरावना रूप अपनाया, जिसे देखकर लोगों की हालत खराब हो गई। सोशल मीडिया पर इस बच्ची का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।
अपना कटा हुआ सिर लेकर चल रही है बच्ची

वीडियो में 2 साल की माया व्हॉन्ग अपना कटा हुआ सिर लेकर चल रही हैं। उनके साथ छह साल की बड़ी बहन है, जिसके हाथ में चाकू है। जिसने भी माया को देखा वह देखता ही रह गया। पहली नजर में देखने पर तो लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब माजरा समझ आया तो सभी ने माया और उसकी बड़ी बहन की जमकर तारीफ की। बच्ची को अपने स्कूल में बेस्ट पोशाक का अवॉर्ड दिया गया है।
मां ने अपने हाथों से तैयार की ड्रेस


बता दें, माया और बड़ी बहन के लिए मां क्रिस्टल ने खुद ये पोशाक तैयार की थी। क्रिस्टल ने बताया कि उन्हें यह ड्रेस बनाने आईडिया यूट्यूब वीडियो देखकर आया। उन्होंने कहा कि वह बेहद खुश हैं कि उनकी बच्ची की पोशाक को इतना पसंद किया गया।
आयरलैंड और स्कॉटलैंड से हुई हैलोवीन की शुरुआत

हैलोवीन की शुरुआत आयरलैंड और स्कॉटलैंड से हुई थी। यह दिन सेल्टिक कैलेंडर का आखिरी दिन होता है। इसलिए सेल्टिक लोगों के बीच यह नए वर्ष की शुरूआत के रूप में मनाया जाता है। कथाओं के अनुसार आइरिश लोग हैलोवीन पर जैक ओ लैंटर्न बनाते हैं। लोग कद्दू को खोखला करके उसमें आंख, नाक और मुंह बनाते हैं और अंदर मोमबत्ती रखते हैं। जिसके घर के बाहर या फिर पेड़ों पर लटका दिया जाता है। जिसके बाद उसे दफना दिया जाता है। बच्चे इस दिन पड़ोसी और रिश्तेदारों से चॉकलेट्स लेते हैं। कई देशों में इसकी अलग-अलग प्रथा है। लोग डरावनी वेशभूषा पहनते हैं और जमकर पार्टी करते हैं। इस दिन दोस्त और परिवार मिलकर कई गेम खेलते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो