Lockdown 2.0 : ये अनोखी शादी देख सब रह गए हैरान, बिना पंडित के सड़क पर स्थित चौक के लिए सात फेरे

Highlights

-कोरोना का साया लोगों की शादी पर भी पड़ा है

-शादी लॉकडाउन के कारण कैंसिल हो गई है

-इस टलती हुई शादियों में एक अनोखी शादी देखी गई, जहां न पंडित था न ही न बेदी और न ही कोई रिश्तेदार

By: Ruchi Sharma

Published: 18 Apr 2020, 10:16 AM IST

नई दिल्ली. लॉकडाउन के बीच देशभर में लोग अपने-अपने घरों में वक्त गुजार रहे हैं। कोरोना का साया लोगों की शादी पर भी पड़ा है। शादी लॉकडाउन के कारण कैंसिल हो गई है। इस टलती हुई शादियों में एक अनोखी शादी देखी गई। जहां न पंडित था न ही न बेदी और न ही कोई रिश्तेदार। यह अनोखी शादी है उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की। जहां ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अनोखे तरीके से शादी की है। इस शादी में न तो पंडित थे और न ही बेदी थी। दूल्हे ने यूं ही दुल्हन के साथ सड़क पर स्थित एक चौक का परिक्रमा कर शादी कर ली। अब इस शादी की चर्चा पूरे शहर में हो रही है।

लिए शिवचौक के सात फेरे

जानकारी के मुताबिक, दूल्हा शादी के लिए दिल्ली से मुजफ्फरनगर आया था। उसने आनंदपुरी की प्रीति के साथ बिना पंडित और बेदी के शिवचौक के सात फेरे ले लिए और हमेशा- हमेशा के लिए जीवनसाथी बन गए। शादी करने के बाद दूल्हा और दुल्हन को सेनेटाइज चेंबर से होकर गुजराना पड़ा। इसके बाद दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

काफी समय पहले ही तय हो चुकी थी शादी


जानकारी के मुताबिक दिल्ली निवासी दूल्हा का नाम कुलदीप सोलंकी है। उसकी शादी की तिथि 17 अप्रैल को काफी समय पहले ही तय हो चुकी थी। लॉकडाउन होने की वजह से दोनों की शादी में समस्या आ रही थी। ऐसे में दूल्हे ने दिल्ली प्रशासन से शादी करने की परमिशन ली और 6 लोगों के साथ अलग अलग दो गाड़ियों में बैठकर मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गया। गुरुवार को शादी की रस्में अदा करने के बाद रात को ही दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर शहर के शिवचौक पहुंच गया।

किया गया सेनेटाइज

सजी-धजी दुल्हन व दूल्हे को शिवचौक पर देखते ही वहां मौजूद पुलिस अलर्ट हो गई। दुल्हन के साथ दूल्हे ने भगवान आशुतोष की सात बार परिक्रमा कर शादी की। उसके बाद में नवविवाहित जोड़ा सेनेटाइज चेंबर से होकर गुजरा। बारात में आए अन्य 5 लोग भी चेंबर से सेनेटाइज होकर बाहर निकले।

coronavirus Coronavirus in india
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned