कोरोना के कहर में डॉगी बना सुपरस्टार, गले में पर्चा टांगकर मालिक के लिए लेने पहुंचा चिप्स

  • Lockdown : मेक्सिको का है मामला, मालिक ने सोशल मीडिया पर शेयर किया किस्सा
  • डॉगी का नाम ओजो है, उसके मालिक ने उसे घर के सामने राशन की दुकान में भेजा था

Soma Roy

26 Mar 2020, 04:57 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर है। कई लोगों ने खुद को संक्रमण से बचाने के लिए सेल्फ आइसोलेट (Isolated) कर लिया है। घर से बाहर न निकल पाने की मजबूरी में एक शख्स को अपनी पसंदीदा खाना नहीं मिल पा रहा था, लेकिन मालिक की मदद कर उसके डॉगी (Doggy) ने मिसाल कायम की है। घटना मेक्सिको की है।

कोरोना ने फेरा डिप्टी कलेक्टर के अरमानों पर पानी, खतरा देखा टाली शादी

बताया जाता है कि एंटोलनियो मुनोज अपने घर में बंद हैं। कोरोना के चलते वह बाहर नहीं निकल सकते हैं। उनके साथ उनका एक पालतु डॉगी भी रहता है। एंटोनियो को अचानक चिप्स खाने मन करने लगा, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के चलते वह बाहर नहीं जा सकते थे। ऐसे में उन्होंने अपने डॉगी ओजो को चिप्स लाने के लिए घर के सामने मौजूद दुकान पर भेजा। इसके लिए उन्होंने कुत्ते के गले में लगे पट्टे पर एक कागज और 20 डॉलर का नोट लगा दिया। उन्होंने कागज पर लिखा, प्रिय दुकानदार, मेरे डॉगी को कुछ चिप्स दे दीजिए. नारंगी रंग वाले, लाल नहीं, क्योंकि वे तीखे होते हैं। डॉगी के कॉलर में 20 डॉलर का नोट भी है, लेकिन ध्यार रहे ओजो यानी डॉगी से अच्छे से पेश आइएगा, नहीं तो ये काट खाएगा। मैं आपकी दुकान के सामने वाले घर में रहता हूं।

letter1.jpg

मालिक की बात मानकर ओजो भी तुरंत दुकान पहुंच गया और के सामने भौंकने लगा। ये देखकर दुकानदार ने पहले ओजो को पुचकारा इसके बाद उसके गले में टंगे कागज को देखा। इसके बाद उसने कुत्ते को चिप्स के पैकेट दे दिए। इस तरह ओजो ने अपने मालिक के सामने अपनी वफादारी पेश की। डॉगी के इस काम से खुश होकर उसके मालिक ने इस घटना का वाक्या अपने सोशल हैंडल पर शेयर किया है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned