Lockdown: भूख से बेहाल मजदूरों ने रात 12 बजे किया फोन, SP ने खुद खाना बनाया और खिलाया

-कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की चेन तोड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) जारी है।
-लाखों प्रवासी मजदूर ( Migrant Labourers ) जहां-तहां फंसे हुए हैं। इस मुश्किल घड़ी में मजदूरों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।
-आंध्र प्रदेश में भूख से बेहाल प्रवासी महिलाओं ने एसपी बी राजा कुमारी ( SP B. Raja Kumari ) से फोन पर मदद मांगी। एसपी बी राजा कुमारी ने खुद खाना बनाया और उन सभी महिलाओं को खिलाया।

By: Naveen

Updated: 21 May 2020, 02:56 PM IST

नई दिल्ली।
कोरोना ( Coronavirus ) की चेन तोड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) जारी है। लाखों प्रवासी मजदूर ( Migrant Labourers ) जहां-तहां फंसे हुए हैं। ज्यादातर मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं। इस मुश्किल घड़ी में मजदूरों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। आंध्र प्रदेश के नेल्लूर जिले से करीब 18 प्रवासी महिलाएं विजयनगरम जिले के लिए रवाना हुई थी।

खाने को कुछ नहीं था और सब भूखी थीं। कोई रास्ता नहीं दिखा तो उन्होंने रात 12 बजे विजयनगरम जिले की एसपी बी राजा कुमारी ( SP B. Raja Kumari ) को फोन कर मदद मांगी। एसपी बी राजा कुमारी ने खुद खाना बनाया और उन सभी महिलाओं को खिलाया। इस नेक कार्य के लिए लोग एसपी बी राजा कुमारी को सलाम कर रहे हैं।

बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर बिहार ले गई 15 वर्षीय बेटी, 7 दिन में तय किया 1000 KM सफर

sp_raja_kumari_01.jpg

2 दिन से कर रही थी सफर
SP ने बताया कि रात 12 बजे उन्हें महिलाओं का फोन आया। इस दौरान महिलाओं ने कहा, 'हम 2 दिन से सफर कर रहे हैं, रास्ते में कुछ भी खाने को नहीं मिला। इसलिए बहुत भूखी है।'

इसके बाद अधिकारियों को खाने की व्यवस्था करने के लिए आदेश दिए, लेकिन आधी रात को खाना नहीं मिल सका। इसके बाद एसपी ने खुद अपने घर पर महिलाओं के लिए खाना बनाया। उन्होंने लेमन राइस बनाया और उन सभी महिलाओं को लेडी कॉलेज में बने क्वारंटीन सेंटर ( Quarantine Center ) में ले जाकर खिलाया।

आसमान से होने लगी Coronavirus जैसे ओलों की बारिश, खौफ में लोग बोले- भगवान की चेतावनी

गांव वालों से मिला एसपी का नंबर
जब एसपी ने उन महिलाओं से पूछा कि उन्हें उनका नंबर कैसे मिला, तो महिलाओं ने बताया कि गांव में ही एक व्यक्ति ने उन्हें यह फोन नंबर दिया था। गांव वालों ने कहा कि कोई समस्या हो तो इस नंबर पर फोन कर लेना। बता दें कि एसपी बी राजा कुमारी ऐसे कई बार लोगों की मदद कर चुकी है।

coronavirus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned