Lockdown: मज़दूर की बेटी Exam दे सके, इसलिए चलाई 70 यात्रियों खास नाव

इंजन वाली इस बोट (boat) को एक बार अप-डाउन करने में करीब 4,000 रुपए का खर्च आता है लेकिन विभाग छात्रा (Student) से सिर्फ 18 रुपए ही लेता है।

By: Vivhav Shukla

Published: 01 Jun 2020, 08:50 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। जरूरी सेवाओं को छोड़ सबकुछ बंद पड़ा हुआ है। इन सब के बीच केरल से एक दिल छू लेने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, केरल स्टेट वाटर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट (Kerala State Water Transport Department ) ने एक मज़दूर की बेटी के लिए 70 सीटों वाली एक नाव चलाई, ताकि 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा अपनी परीक्षा दे सके।

अब तक का सबसे Hightech अंतरिक्ष यान है Dragon 2, जानें दूसरे Spacecraft से है कितना अलग?

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से केरल में यात्री नौकाओं के संचालन पर रोक दी गई थी। ऐसे में छात्रा के पिता बहुत परेशान थे। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर बेटी को परिक्षा के कैसे ले जाएं। इसके बाद उन्होंने एसडब्ल्यूटीडी से संपर्क किया और मदद की गुहार लगाई।

इसके बाद वाटर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट (Kerala State Water Transport Department ) ने छात्रा के लिए 70 सीटों वाली एक खास नाव चलाई गई। अब वे सैंड्रा इसी से आती-जाती है। एसडब्ल्यूटीडी के निदेशक शिवाजी वी. नायर (Shivaji) के मुताबिक छात्रा का नाम सैंड्रा है। उन्होंने बताया कि सैंड्रा अपने पिता के साथ मदद के लिए थी। उनकी बात सुनने के बाद विभाग ने तत्काल पांच क्रू सदस्यों के साथ नाव भेजी गई, ताकि सैंडा समय से अपनी परीक्षा देने के लिए स्कूल पहुंच सकी।

आखिरकार मान गया China: वुहान के मीट बाजार से नहीं फैला Coronavirus

बता दें इंजन वाली इस बोट को एक बार अप-डाउन करने में करीब 4,000 रुपए का खर्च आता है लेकिन विभाग सैंड्रा से सिर्फ 18 रुपए ही लेता है।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned