scriptलॉकडाउन : पत्नी का करना था इलाज, नहीं मिला संसाधन तो 4 किलोमीटर ठेला रिक्शा खींच पहुंचाया अस्पताल | Lockdown:Poor Man Compel to Pull Rickshaw to take his wife to Hospital | Patrika News

लॉकडाउन : पत्नी का करना था इलाज, नहीं मिला संसाधन तो 4 किलोमीटर ठेला रिक्शा खींच पहुंचाया अस्पताल

Published: Mar 29, 2020 04:32:54 pm

Submitted by:

Soma Roy

Lockdown Impact : यूपी के चंदौली का है मामला, पत्नी का कुछ दिन पहले हुआ था पथरी का ऑपरेशन
परिचित से ठेलेरिक्शे का जुगाड़कर उसमें पत्नी को बिठाकर पहुंचाया अस्पताल

 

bebasi1_1.jpg

Lockdown Impact

नई दिल्ली। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन है। मगर ऐसी विकट परिस्थिति में सबसे ज्यादा दिक्कत गरीबों को हो रही है। कोई भी संसाधन न मिलने पर मजदूर शहर से गांव की ओर पलायन कर रहे हैं, तो वहीं कई लोग इलाज या अन्य काम के लिए दर—दर भटक रहे हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के चंदौली का सामने आया। जहां आने—जाने का कोई संसाधन न मिल पाने पर एक शख्स ने अपनी पत्नी को ठेले रिक्शे पर बिठाकर अस्पताल पहुंचाया। इसके लिए उसे 4 किलोमीटर पैदल रिक्शा खींचना पड़ा।
मामला चन्दौली के जसौली गांव का है। बताया जाता है कि मनीराम की पत्नी का कुछ दिनों पहले पथरी का ऑपरेशन हुआ था। एक सप्ताह के बाद चेकअप के लिए पत्नी को अस्पताल ले जाना था, लेकिन लॉकडाउन होने से उन्हें आने—जाने का एक भी साधन नहीं मिला। मजबूरन उन्हें अपने एक परिचित का साइकिल ठेला मांगकर उसमें अपनी पत्नी को अस्पताल ले जाना पड़ा।
मनीराम का कहना है कि लॉकडाउन अब जल्दी हटने वाला नहीं है और पत्नी की तबियत ठीक नही है। उसके पेट में दर्द रहता है। इसलिए डॉक्टर को दिखाने जाना जरूरी है। इसलिए उन्हें पैदल ठेला रिक्शा खींचकर जाना पड़ा। मालूम हो कि लॉकडाउन से देश के कई अन्य हिस्सों में भी काफी दिक्कतें आ रही हैं। कई मजदूर पैदल ही मीलों का सफर तय करने को मजबूर हैं, तो कई भूखे—प्यासे दिन गुजार रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो