scriptवायरल हो रही एक औरत की आपबीती! “पति-बच्चे होते हैं बेड के नीचे, ऊपर करना पड़ता है समझौता” फिर भी… | love sonia actress revealed truth about red light area | Patrika News

वायरल हो रही एक औरत की आपबीती! “पति-बच्चे होते हैं बेड के नीचे, ऊपर करना पड़ता है समझौता” फिर भी…

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 01:20:32 pm

Submitted by:

Priya Singh

ऐसी फिल्में आज-कल सिल्वर स्क्रीन की थीम सी बन गई हैं। ऐसी फिल्मों में दिखाया जाता है कि किसी तरह भोली-भाली लड़कियों को इस काली दुनिया में लाकर फंसा दिया जाता है।

love sonia actress revealed truth about red light area

वायरल हो रही एक औरत की आपबीती! “पति-बच्चे होते हैं बेड के नीचे, ऊपर करना पड़ता है समझौता” फिर भी…

नई दिल्ली। ‘लव सोनिया’ में एक सोशल वर्कर मनीष जिसका किरदार राजकुमार राव निभा रहे हैं, सोनिया (मृणाल ठाकुर) को बचाने के लिए जान की बाजी लगा देता है और उसे बचाने एक वेश्यालय पहुंच जाता है, मगर सोनिया जिस्मफरोशी की उस दलदल से निकलने को राजी नहीं होती। इसके पीछे की वजह, उसकी छोटी बहन प्रीति जिसका किरदार रिया सिसोदिया निभा रही हैं, उसे बचाने के लिए वह इस काली दुनिया में आई है। ऐसी काली दुनिया की सच्चाई दिखाने के लिए बॉलीवुड के निर्माता इसी तरह कि फिल्में लेकर आ रहे हैं। ऐसी फिल्में आज-कल सिल्वर स्क्रीन की थीम सी बन गई हैं। ऐसी फिल्मों में दिखाया जाता है कि किसी तरह भोली-भाली लड़कियों को इस काली दुनिया में लाकर फंसा दिया जाता है। फिर उन्हें रेड लाइट एरिया में रहने को मजबूर किया जाता है।

love sonia actress revealed truth about red light area

फिल्म ‘लव सोनिया’ में मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका निभा रही हैं। मृणाल ठाकुर ने एक इंटरव्यू में बताया कि, सेक्स वर्कर की जिंदगी को पर्दे पर उतारने के लिए मृणाल ने कोलकाता के ‘सोनागाछी रेडलाइट एरिया’ में जाकर वहां की सेक्स वर्कर्स की जिंदगी को करीब से देखा। इस मुद्दे पर रौशनी डालते हुए मृणाल ने बताया कि, किस तरह से वह उस नर्क के दलदल में अपने परिवार और अपने बच्चों के साथ रहती हैं। उन्हें वहां डराया जाता है, धमकाया जाता है और वो सब करने को मजबूर किया जाता है जिसको करना उनका ज़मीर गवाही नहीं देता। मृणाल ने बताया कि, एक औरत ने उन्हें अपनी आपबीती बताई- वह एक छह फुट चौड़े और दस फुट लंबे कमरे में रहा करती थी, वहां एक फोल्डिंग चारपाई बिछी होती थी। उस महिला ने बताया कि, उसके पास दिन भर में करीबन 30 से 40 लोग आया करते थे तो उसपर मृणाल ने पुछा कि, फिर आपके पति और बच्चे कहां रहते थे ऐसे में उस महिला ने बताया कि, “उस दौरान मेरे बेटे और मेरे पति कई बार उसी बेड के नीचे होते हैं। ये मेरा पेशा भी है और मेरी मजबूरी भी, मैं क्या करूं?”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो