एक ही अकादमी में होकर 7 साल तक नहीं की बात, अब वहीं तीरंदाजों की जोड़ी सात जन्मों के लिए होगी एक

  • Love Story Of Deepika And Atanu : साल 2008 में पहली बार हुई थी मुलाकात, लेकिन बाद में दोनों के बीच हो गया था झगड़ा
  • साल 2017 में मैक्सिको में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में दोनों के बीच सुलह हुई

By: Soma Roy

Published: 29 Jun 2020, 03:53 PM IST

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज (Archer) दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और अतानू दास (Atanu Das) 30 जून को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। आज उनकी हल्दी और मेहंदी सेरेमनी आयोजित की गई। अपने खेल से देश का नाम रौशन करने वाले दोनों दिग्गजों पर सबको गर्व है, लेकिन इनकी लव स्टोरी (Love Story) किसी बॉलीवुड सितारों से कम नहीं है। आपको पता है दीपिका और अतानु एक-दूसरे को पिछले 12 साल से जानते हैं। वहीं 7 साल एक साथ अकादमी में भी रहे हैं, लेकिन शुरुआती दिनों में इनकी तकरार (Fight) इतनी जबरदस्त थी कि कई साल तक उन्होंने आपस में बातचीत ही नहीं की। ऐसे में कोई नहीं सोच सकता कि दोनों की यहीं तकरार उन्हें शादी की मंंजिल तक ले जाएगी। आज हम आपको उनकी लव स्टोरी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बताएंगे।

2008 में हुई थी पहली मुलाकात
दीपिका और अतानु की मुलाकात टाटा आर्चरी अकेडमी में साल 2008 में हुई थी। दोनों की सामान्य बातचीत भी होने लगी थी। मगर इसी बीच उनकी तकरार भी हो गई थी। जिसके चलते 7 साल तक उन्होंने अकादमी में रहते हुए एक—दूसरे से बातचीत नहीं की। वे सभी प्रतियोगिताओं में साथ लेते हुए, साथ में सफर करते मगर कभी मामले को सुलझाने की कोशिश नहीं की। मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था तभी साल 2017 में मैक्सिको में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में दोनों के बीच सुलह हो गई। धीरे-धीरे फिर से उनकी पहले जैसी दोस्ती हो गई। तभी साल 2018 में उन्होंने शादी का फैसला किया और सगाई कर ली।

दीपिका के डिंपल के दीवाने हैं अतानु
अतानु को दीपिका के हंसने पर गालों में पड़ने वाले डिंपल बहुत पसंद हैं। उनका कहना है कि दीपिका से उन्हें प्यार तो है ही। साथ ही एक ही फील्ड में काम करने से एक-दूसरे के सपोर्ट सिस्टम भी हैं। जबसाथी पास होता है तो किसी की कमी नहीं खलती। वही इस बारे में दीपिका का कहना है कि किसी अंजान लड़के से शादी करने से बेहतर है जान-पहचान के लड़के को जीवनसाथी बनाना। दीपिका को अतानु का भोलापन व अनुशासन काफी पसंद है।

कास्ट बना था रोड़ा
अतानु (Atanu Das) के परिवार को दोनों के रिश्ते के बारे में पहले से पता था, लेकिन दीपिका को अपने परिवारवालों को मनाने में समय लगा। चूंकि दोनों अलग-अलग कास्ट के हैं इसलिए दीपिका के घरवाले पहले रिश्ते के लिए सहमत नहीं थे। हालांकि दीपिका ने धीरे-धीरे परिवार वालों को मना लिया।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned