बेटे की ख्वाहिश पूरी करने के लिए पिता ने लगाया जुगाड़, घर बैठे बनाया स्कूटर जैसा दिखने वाला साइकिल

  • Bicycle Made With Desi Jugad : कोरोना के चलते नई साइकिल नहीं दिला पा रहे थे बेटे को साइकिल, तो घर बैठे पुराने साइकिल को किया मॉडिफाई
  • स्कूटर जैसे दिखने वाले इस साइकिल को पैडल से चला सकते हैं, सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है

By: Soma Roy

Published: 25 Aug 2020, 05:33 PM IST

नई दिल्ली। कहते हैं मां-बाप अपने बच्चों की खुशी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसका जीता जागता सबूत पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) में देखने को मिली। जहां लॉकडाउन में बेटे की साइकिल की फरमाइश पूरी करने के लिए बाप ने देसी जुगाड़ से घर बैठे ही अनोखी साइकिल बना डाली। कोरोना के चलते नई साइकिल न दिला पाने के चलते पिता ने अपने बेटे के लिए अपने हाथों से साइकिल बनाई। जो आगे से स्कूटर जैसी दिखती है। बेटे के लिए पिता के इस प्यारे भेंट की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

बताया जाता है कि लुधियाना के लखोवल गांव में रहने वाले 8वीं क्लास में पढ़ने वाले हरमनजोत ने पिता से साइकिल की मांग की थी। मगर कोरोना महामारी के डर से पिता अभी उसे साइकिल नहीं दिला रहे थे। मगर बेटे की ख्वाहिश को पूरी करने के लिए हरमनजोत के पिता ने स्कूटर जैसी दिखने वाली अनोखी साइकिल तैयार की। उन्होंने इसके आगे के हिस्से को बिल्कुल स्कूटर की तरह डिजाइान किया है। जबकि इसे चलाने के लिए पैडल दिए गए हैं। पिता के इस अनोखे एक्स्पेरिमेंट में बेटे ने भी बखूबी साथ दिया।

हरमनजोत पिता की बनाई इस अनोखी साइकिल को चलाते हुए नजर आते हैं। इसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस वीडियो को 25 अगस्त की सुबह शेयर किया गया था। इसके अब तक 27 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। जबकि इसे 800 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और कई लोगों ने रि-ट्वीट किया है। कई लोगों ने कमेंट के जरिए इस देसी जुगाड़ को उम्दा बताया।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned