script

फर्जी साइन के आधार पर लोगों से ठगी करने वाले करोड़ पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2019 01:18:41 pm

Submitted by:

Shivani Singh

एक शख्स ने फर्जी साइन के आधार पर बेंची 100 से अधिक कारें
फाइब स्टार होटल्स में गाड़ी लगवाने के नाम पर करता था फर्जी वाड़ा

man arrest

नई दिल्ली। फाइब स्टार होटल्स और नामी कंपनियों में लग्जरी गाड़ियां किराए पर देने के नाम पर ठगी करने वाले करोड़पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम सूरज है जो उत्तर प्रदेश के मैनपुरी का रहने वाला है। उसने टूर एंड ट्रैवल कंपनी खोलकर कर इस फर्जीवाडे को अंजाम दिया। पुलिस ने उसके पास से दो लाख रुपए और कई लग्जरी कारें बरामद की है।

यह भी पढ़ें

रानू मंडल के गाने का वायरल वीडियो है अधूरा, असल में ये है गाने की पूरी रिकॉर्डिंग

ऐसे करता था ठगी

पहले तो आरोपी लोगों से नई लग्जरी कारें खरीदवाता या उनकी पुरानी गाड़ी को फाइब स्टार होटल्स और नामी कंपनियों में किराए पर देने का सौदा करता। इस एवज में वह कार मालिकों को मोटी रकम देने की बात भी कहता था। वह भरोसा दिलाने के लिए कुछ महीने कार का किराया भी देता।

लेकिन जैसे ही उसे लगता कि उसने कार मालियों का भरोसा जीत लिया है। इसके बाद वह ज्यादातर लोगों की कारें अपने यहां लगवा लेता था। फिर वह कार मालिकों के साइन के आधार पर फिर्जी हस्ताक्षर कर कारों को बेच देता था। उसने लगभग 100 से अधिक लग्जरी कारें बेचीं और फरारा हो गया। लेकिन पुलिस पूछताछ में उसने 200 से अधिक कार बेचने की बात कबूली है।

अपराध शाखा के उपायुक्त डॉ. जी. रामगोपाल नायक के मुताबिक, 14 अगस्त को गांधी नगर निवासी अजय कुमार ठाकुर ने अपने और रिश्तेदारों से 50 लग्जरी कारों की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। अजय ने बताया कि टूर एंड ट्रैवल कंपनी चलाने वाले सूरज सिंह ने उनकी कार पांच सिलारा होटल में लगवाकर मोटी रकम देने का वाद किया था। उसने अपनी 12 कारें वहां लगवां दी। अजय ने अपने रिश्तेदारों से भी कह कर उनकी 38 कारें लगवा दीं।

यह भी पढ़ें

मां ने शेयर की बेटी की पहले दिन स्कूल जाने-आने की तस्वीरें, फोटो देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

पुलिस ने ऐसा किया गिरफ्तार

अजय के मुताबिक, सुरज ने कुछ महीने तो उन्हें कार का कियाया दिया लेकिन बाद में देना बंद कर दिया और रातों-रात फरार हो गया। इस मामले में एसटीएफ ने जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरे और एटीएम की फुटेज की जांच की गई। इसके बाद देश के कई इलाकों मनाली, अंबला, आगरा जैसे जगहों पर छापे मारे गए। लेकिन पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। एक दिन पुलिस को सूचना मिली की सुरज दिल्ली के आनंद विहर में हैं। पुलिस ने उसे तुरंत दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक, आरोप मुंबई भागने की फिराक में था।

ट्रेंडिंग वीडियो