scriptVIDEO: सड़क पर खड़ा गरीब मांग रहा था भीख, इस आदमी ने उसे दे दी अपनी यह कीमती चीज | Man gave his ATM card with pin number to a beggar | Patrika News

VIDEO: सड़क पर खड़ा गरीब मांग रहा था भीख, इस आदमी ने उसे दे दी अपनी यह कीमती चीज

Published: Mar 23, 2019 11:53:36 am

Submitted by:

Arijita Sen

छुट्टे पैसे नहीं थे तो गरीब को दे दिया अपना एटीएम कार्ड
पिन नंबर जान गरीब ने किया ऐसा काम
वहां मौजूद किसी दूसरे शख्स ने रिकॉर्ड किया पूरा मामला

Demo pic

VIDEO: सड़क पर खड़ा गरीब मांग रहा था भीख, इस आदमी ने उसे दे दी अपनी यह कीमती चीज

नई दिल्ली। एटीएम कार्ड एक ऐसी जरूरी चीज है जिसे हमेशा संभालकर रखने के बारे में कहा जाता है। खासकर इसके पिन नंबर को किसी से शेयर करने की इजाजत नहीं दी जाती है, लेकिन आज हम जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वहां एक शख्स ने अपना एटीएम कार्ड और वह भी पिन सहित एक अजनबी को सौंप दिया।

यह किस्सा इंग्लैंड का है। यहां के न्यूकैसल इलाके में ऐसा होते देखा गया है। यहां मौजूद एक बार के टेबल पर एक आदमी बैठा रहता है। एक गरीब शख्स उससे मिलने के लिए टेबल तक आता है। ध्यान से देखने पर पता चलता है कि वह गरीब आदमी टेबल पर बैठे शख्स को रसीद सहित एक बैंक कार्ड लौटाता है।

 

दरअसल, बार में एक युवक अपने दोस्तों के साथ बैठा रहता है। ऐसे में वह बेघर आदमी उसके पास आकर छुट्टे पैसे मांगने लगा। इस पर युवक ने कहा कि उसके पास देने के लिए अभी पैसे नहीं है। युवक ने उस गरीब आदमी को अपना एटीएम कार्ड देकर उसका पिन बोलता और कहता है कि अपने लिए 20 पाउंड निकाल लो। कुछ देर बाद वह गरीब आदमी लौटकर वापस आता है और युवक को उसका एटीएम कार्ड स्लिप सहित लौटाकर उसे धन्यवाद कहता है।
सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रही है। इसे बनाने वाले शख्स का नाम जेक फेडा है। जेक पेशे से एक बिल्डर है। उस दिन वह उस नाइटक्लब में मौजूद था। जेक का कहना है कि इस इलाके में कई सारे बेघर लोग रहते हैं जो राहगीरों से पैसे मांगते रहते हैं। उस रात भी कुछ ऐसा ही हुआ। जेक को यह सबकुछ बेहद दिलचस्प लगा और उसने मोबाइल फोन का कैमरा ऑन कर इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया।

इस वीडियो अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। सभी उस युवक और उस गरीब आदमी की तारीफ कर रहे हैं। युवक को उसके बड़े दिल के लिए और गरीब आदमी को उसकी ईमानदारी के लिए लोग शाबाशी दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो