scriptअयोध्या पहुंचे ‘हनुमानजी’, कहा- जल्द से जल्द बनना चाहिए राम मंदिर | man in hanuman outfit reached ayodhya for ram temple | Patrika News

अयोध्या पहुंचे ‘हनुमानजी’, कहा- जल्द से जल्द बनना चाहिए राम मंदिर

Published: Nov 24, 2018 04:22:03 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

रविवार को होने वाली धर्म संसद से अयोध्या में माहौल फिर से गरमाता नजर आ रहा है।

ayodhya

अयोध्या पहुंचे ‘हनुमानजी’, कहा- जल्द से जल्द बनना चाहिए राम मंदिर

नई दिल्ली: रविवार को होने वाली धर्म संसद से अयोध्या में माहौल फिर से गरमाता नजर आ रहा है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्‍व हिंदू परिषद की कल होने वाली धर्मसभा यानी धर्म संसद लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अयोध्या पहुंच रहे हैं। साथ ही शिवसेना के कई कार्यकर्ता रैली के लिए अयोध्या पहुंचने लगे हैं। यहां बिहार का एक युवक भी पहुंचा है, जिसपर लोगों के नजरें टिकी हैं। दरअसल, युवक ‘हनुमानजी’ के वेश में पहुंचा है। उसके पास हनुमानजी का गदा भी है।

क्या बोले ‘हनुमानजी’?

हनुमान की वेश धारण किए अयोध्या पहुंचे युवक ने बताया कि वह बिहार से आए हैं और चाहते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण हो। वह जगह—जगह जाकर लोगों को इसके लिए जागरुक करते हैं।
रविवार को बुलाई गई धर्म सभा

बता दें, रविवार को अयोध्या में धर्म सभा बुलाई गई है। विश्व हिंदू परिषद और कई हिंदू संगठन इसमें शामिल हो रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पहली बार इसे ना केवल खुला समर्थन दिया है, बल्कि प्रबंधन का जिम्मा भी संभाला है।
हिंदू संगठनों का जमावड़ा, महौल गर्म

राम मंदिर को लेकर 1992 के बाद एक बार फिर अयोध्या में हिंदू संगठनों का जमावड़ा हुआ है। सियासत और माहौल दोनों गर्म हैं, लेकिन अयोध्या शांत नजर आती है। राम मंदिर विवाद से जुड़े लोग कहते हैं कि हमें डर नहीं है। 1992 जैसा कुछ दिखाई नहीं देता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो