scriptसिख को मुस्लिम समझ कर दिया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो कही चौंकाने वाली बात | man punches sikh and throws coffee on him in us | Patrika News

सिख को मुस्लिम समझ कर दिया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो कही चौंकाने वाली बात

Published: Feb 18, 2019 01:45:26 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

नफरत के चलते शख्स ने एक सिख को मुस्लिम समझ कर हमला कर दिया।

man punches sikh and throws coffee on him in us

सिख को मुस्लिम समझ कर दिया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो कही चौंकाने वाली बात

नई दिल्ली। इन दिनो सोशल मीडिया पर एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एक शख्स को मुस्लिम संप्रदाय के लोगों से नफरत है। आलम यह है कि इसी नफरत के चलते उसने एक सिख को मुस्लिम समझ कर हमला कर दिया। हालांकि जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। शख्स ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया है कि उसे ‘मुसलमानों से नफरत’ है।

हैरान कर देने वाली यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की है। जहां एक शख्स ने एक सिख पर पहले गर्म कॉफी फेंकी और उसके बाद उनको मुक्का मार कर घायल कर दिया। घटना के बाद यह खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गई। घायल सिख पेशे से क्लर्क का काम करता है जिसे मुसलमान समझ कर आरोपी युवक ने हमला किया था। आरोपी की पहचान जॉन क्रैन (John Crain) के तौर पर हुई है।

इंसानी अंग से बने अचार बेच रहा है यह खौफनाक आदमी, लाखों में बेचता है ऐसी-ऐसी चीजें

 

घृणा अपराध का दर्ज हुआ मामला

सिख पर गर्म कॉफी फेंकने और उन्हें मुक्का मारने के आरोप में आरोपी जॉन क्रैन के खिलाफ घृणा अपराध (Hate Crime) का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक क्रैन ने सिख पर हमला करने की बात स्वीकार कर ली है और उसने बताया कि वह ‘मुसलमानों से नफरत’ करता है। उसने सिख पर इसलिए हमला किया क्योंकि उसे लगा था कि वह मुसलमान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो