scriptकोर्ट में तलाक पर हो रही थी बहस, पति ने पत्नी से युद्ध करने के लिए जज से मांगी तलवार | Man requests sword fight with ex-wife | Patrika News

कोर्ट में तलाक पर हो रही थी बहस, पति ने पत्नी से युद्ध करने के लिए जज से मांगी तलवार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2020 11:40:29 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

पत्नी से तलाक पर समझौते की रखी मांग
युद्ध कर समझौता करना चाहते हैं डेविड

sword

Sword Fight

नई दिल्ली। अक्सर जब तलाक ( Divorce ) के मामले सामने आते है तो कई बार कमाल के बहाने कोर्ट में सुनने को मिल जाते है। दुनिया भर की अदालतों में सुने गए कई दिलचस्प मामलों को सुनकर तो कई दफा आप भी हैरत में पड़ गए होंगे। अमेरिका के कंसास में एक ऐसा ही दिलचस्प तलाक का मामला सामने आया है।

दरअसल, डेविड ऑस्ट्रोम नाम के एक शख्स ने कोर्ट से अपील की है कि उसे तलाक का केस सुलझाने के लिए तलवार से अपनी पत्नी से युद्ध करने की अनुमति दी जाए। एक रिपोर्ट के मुताबिक डेविड ऑस्ट्रोम ( David Ostrom ) कैंसास ( Kansas ) में रहते हैं।

दो शेरों के बीच हुई जबरदस्त भिडंत, देखिए किसकी हुई जीत…

कैंसास ने पूर्व पत्नी ब्रिजेट ऑस्ट्रोम ( Bridgette Ostrom ) के साथ चल रहे मुकदमे में जापानी तलवार से युद्ध करने की दरख्वास्त की है। डेविड ने कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि मेरी पूर्व पत्नी ब्रिजेट ऑस्ट्रोम ने मुझे कानूनी तौर पर खत्म कर दिया है।

sword-fight-58.jpg

ब्रिजेट के वकील मैथ्यू हडसन ने मेरे साथ बहुत ही बुरा व्यवहार किया, जिससे मैं काफी निराश हूं। इसलिए मुझे पत्नी से तलाक के लिए तलवार से युद्ध की इजाजत दी जाए। इसके साथ ही ऑस्ट्रोम ने तलवार ढूंढने और युद्ध की तैयारी के लिए कोर्ट से 12 हफ्तों की मोहलत भी मांगी है।

ऑस्ट्रोम ने कहा कि उनकी पूर्व पत्नी अगर चाहे तो वह युद्ध के लिए अपने वकील और अपनी मनपसंद जगह को चुन सकती है। ऑस्ट्रोम ने अपनी दलील रखते हुए संयुक्त राष्ट्र का भी जिक्र किया। उन्होंने जज से कहा कि संयुक्त राष्ट्र में स्पष्ट रूप से युद्ध से मुकदमे को खत्म करने पर कभी भी प्रतिबंध या रोक नहीं लगाई गई है।

ज्वालामुखी में हुआ जबरदस्त धमाका, राख से ढक गया पूरा इलाका, देखें Photos

डेविड ऑस्ट्रोम ने अपने पक्ष में दलील देते हुए कहा कि 1818 में ब्रिटेन की एक अदालत में मुकदमे को युद्ध के जरिए ही खत्म किया गया था। ऐसे में इसी आधार पर वे भी अब युद्ध के जरिए यह समझौता करना चाहते हैं। हालांकि अगर कोर्ट ने ऑस्ट्रोम को युद्ध की इजाजत दे दी तो यह इस तरह का पहला मुकदमा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो