scriptगड्डे में जा फंसा 3 फूट लंबा सफेद कोबरा, जान की परवाह ना कर इस आदमी ने की मदद | man saved white cobra's life in tamilnadu | Patrika News

गड्डे में जा फंसा 3 फूट लंबा सफेद कोबरा, जान की परवाह ना कर इस आदमी ने की मदद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2019 06:52:14 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

नई दिल्ली। भारत में कई प्रकार के सांप पाए जाते हैं। कुछ जहरीलें होते हैं तो कुछ बिना जहऱ के होते हैं। लेकिन लोगों के बीच सांपो को लेकर डर बना रहता है। वहीं भारत में सांपो को पूजा भी जाता है।
 

kobra1.jpg

तमिलनाडु के कोयम्बटूर के रिहायशी इलाके में सांप मिलने से हड़कप मच गया। दरअसल ये सांप एक गड्डे में जा फंसा। सांप को गड्डे से बाहर निकालने के लिए एक शख्स ने उसकी मदद की। उसने लोहे के डंडे से सांप को गड्डे से खींचकर बाहर निकाल लिया। गड्डे में फंसा सांप कोई सामान्य नहीं था बल्कि सफेद रंग का कोबारा था। सांप की लंबाई लगभग3 फूट मापी जा रही है। जिस आदमी ने सफेद कोबरे का गड्डे से निकला उसने सांप को पकड़ते हुए फोटो खींची। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

चूंकि सफेद कोबरा काफी कम पाए जाते हैं। इन्हें विलुप्त श्रेणी में रखा जाता है। ऐसे में तमिलनाडू में कोबरा के मिलने से लोगों के मन में हलचल है। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कोई जहां कोबरे की खूबसूरती का दिवाना हुआ जा रहा है। तो वहीं कुछ लोग इसे बचाने वाले की सराहना कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो