scriptकोरोना के डर से 3 महीने तक एयरपोर्ट में रहता रहा ये शख्स, सिक्योरिटी को नहीं लगी भनक | Man was living in airport from 3 months,security couldn't detect him | Patrika News

कोरोना के डर से 3 महीने तक एयरपोर्ट में रहता रहा ये शख्स, सिक्योरिटी को नहीं लगी भनक

Published: Jan 19, 2021 10:32:40 pm

Submitted by:

Soma Roy

Chicago Airport : शिकागो इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है मामला, लांस एजेंलेस से फ्लाइट पकड़कर वहां पहुंचा था शख्स
एयरपोर्ट पर मिले एक बैच के सहारे रह रहा था शख्स, एयरपोर्ट की सिक्योरिटी पर उठे सवाल

airport.jpg

Chicago Airport

नई दिल्ली। एयरपोर्ट को सुरक्षा के लिहाज से काफी सेफ माना जाता है। क्योंकि यहां मौजूद हाई सिक्योरिटी के चलते किसी का बचकर यहां से निकलना या संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम देना आसान नहीं होता है। मगर इन सभी सुरक्षा व्यवस्था पर एक शख्स के चलते सवालिया निशान खड़ा हो गया है। दरअसल पिछले 3 महीने से शिकागो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रह रहा था। वो कोरोना के डर के चलते बाहर नहीं जाना चाहता था। हैरानी की बात यह है कि वह खुलेआम एयरपोर्ट पर इतने दिनों से चहल-कदमी करता रहा, लेकिन सिक्योरिटी ने उससे कभी पूछताछ नहीं की। बाद में जब मामले का खुलासा हुआ तो उसे अरेस्ट कर लिया गया।
गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम आदित्य सिंह है। वह 36 साल का है। वह 19 अक्तूबर को लॉस एजेंलेस की फ्लाइट पकड़कर एयरपोर्ट पहुंचा था। आदित्य जब यहां रह रहा था तब एयरलाइन स्टाफ ने शख्स से आईडी मांगी तो उसने एक बैज दिखाया। दरअसल ये बैज ऑपरेशन मैनेजर का था जो उसे एयरपोर्ट पर ही मिल गया था। इसके बाद वो तीन महीनों से इसी एयरपोर्ट पर रह रहा था। शख्स वहां मौजूद यात्रियों द्वारा दी गई चीजों से अपना गुजारा कर रहा था।
मामला वहां के स्थानीय कोर्ट में पहुंचा तो जज ने इस पर हैरानी जताते हुए कहा कि एयरपोर्ट के सुरक्षित हिस्से में ये शख्स इतने दिनों तक बिना डिटेक्ट हुए रहा। ये वाकई चैंकाने वाला मामला है। एयरपोर्ट्स की सुरक्षा बेहद जरूरी है ताकि विमानों में यात्रा करने वाली जनता सेफ महसूस कर सके लेकिन इस घटना से एयरपोर्ट सिक्योरिटी पर सवाल खड़े होते हैं। शख्स के बारे में जांच में पाया गया कि वह महज तीन महीनों से एयरपोर्ट पर रह रहा था। उसने सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश नहीं की और ना ही ये यात्रियों के लिए खतरा बना। मगर जांच के लिए उसकी पेशी अभी जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो