गर्भ में बच्चे को लेकर घूमता था शख्स तो लोग करते थे तरह-तरह की बातें, बेटे के जन्म के बाद कोर्ट में पहुंचा मामला

गर्भ में बच्चे को लेकर घूमता था शख्स तो लोग करते थे तरह-तरह की बातें, बेटे के जन्म के बाद कोर्ट में पहुंचा मामला

Priya Singh | Updated: 11 Sep 2019, 05:20:09 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • 32 वर्षीय फ्रेडी मैक्कोनेल को पिता बनने का मिला सुख
  • ट्रांसजेंडर पिता बना मां, लेकिन पिता बनने के लिए लड़नी पड़ी लंबी लड़ाई

नई दिल्ली। 32 वर्षीय फ्रेडी मैक्कोनेल को पिता बनने का सुख मिला। उन्होंने अपने गर्भ से बेटे को जन्म दिया है। लोग उनको लेकर तरह-तरह की बातें करने लगे। फ्रेडी एक ट्रांसजेंडर हैं उन्हें एक महिला का शरीर तो मिला लेकिन उनकी आत्मा एक पुरुष की है। उनके शरीर में हुए ये सारे बदलाव उनकी मर्ज़ी से नहीं हुए हैं जब वे पैदा हुए तब से ही वो ऐसे हैं। साल 2017 में उन्होंने स्पर्म डोनर की मदद की मदद लेकर अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। तब तक फ्रेडी सर्जरी करवाकर पूरी तरह से पुरुष का शरीर पा चुके थे।

सिर दर्द दूर करने के लिए महिला ने एक साथ खा ली 15 टैबलेट, चली गई जान

father and son

उन्हें पिता बनने का सुख पाना था इसलिए उन्होंने अपने ही कोख से बच्चो को जन्म देने का फैसला लिया। बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री में फ्रेडी ने अपने मां बनने की पूरी यात्रा साझा की। फ्रेडी का बचपन का सपना था कि वो पिता बनें। लेकिन आसपास के लोगों के सवालों से बचना उन्हें जवाब देना फ्रेडी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। फ्रेडी बताते हैं कि प्रेग्नेंसी के दौरान वो एक एलियन जैसा महसूस कर रहे थे। कई बार ऐसा हुआ कि वे टूट गए। लेकिन अपने धैर्य को न खोते हुए फ्रेडी ने अपने बचपन का सपना पूरा किया और पिता बने। उनके इस चुनौती भरे सफर में उनके साथ उनकी मां भी बराबर खड़ी रहीं।

मासूम चेहरे वाले इन बच्चों की शैतानी देख मां-बाप को समझ नहीं आ रहा कि वो हंसे या रोएं ?

file.png

अपनी परिस्थियों से लड़ने के बाद भी और अपने बच्चे का पिता और मां होने के बाद भी बच्चे के बर्थ सर्टिफिकट में केवल मां के कॉलम में जगह मिली। इसके लिए फ्रेडी ने हाई कोर्ट में केस भी फाइल किया। कई सुनवाइयों के बाद आखिरकार फ्रेडी को जीत हासिल हुई और आज उनका बेट ब्रिटेन का पहला ऐसा बच्चा है जिसकी कानूनन कोई मां नहीं है।

ट्रैफिक पुलिस ने काटा अब तक का सबसे बड़ा चालान! ट्रक ड्राइवर को लगी 1.41 लाख की चपत

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned