scriptMan Wins Lottery Hours Before Selling House to pay off 50 Lakh Debts | किस्मत हो तो ऐसीः 50 लाख का कर्ज चुकाने के लिए घर बेचने जा रहा था शख्स, तभी लगी एक करोड़ की लॉटरी | Patrika News

किस्मत हो तो ऐसीः 50 लाख का कर्ज चुकाने के लिए घर बेचने जा रहा था शख्स, तभी लगी एक करोड़ की लॉटरी

किस्मत का कोई भरोसा नहीं है। वह कब आपको मालामाल कर देगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। किस्मत की कलाबाजी का एक उदाहरण केरल से सामने आया है। जहां लाखों का कर्ज चुकाने के लिए घर बेचने जा रहे शख्स ने एक करोड़ की लॉटरी जीती।

नई दिल्ली

Published: July 28, 2022 09:07:32 pm

किसकी किस्मत कब पलट जाए, कोई कह नहीं सकता। किस्मत की कलाबाजी का एक रोचक उदाहरण केरल से सामने आया है। जिसे जानकर आप भी कहेंगे किस्मत हो तो ऐसी। दरअसल केरल में एक शख्स 50 लाख रुपए के कर्ज के बोझ में दबा था। इस कर्ज को चुकाने के लिए वो काफी दिनों से परेशान था। लेकिन कहीं से भी पैसा नहीं मिलने पर वो हारकर अपना घर बेचने जा रहा था। जिसदिन वह शख्स अपना घर बेचने वाला था, उसी दिन उसे एक करोड़ की लॉटरी लग गई। लॉटरी लगते ही उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

money.jpg
Man Wins Lottery Hours Before Selling House to pay off 50 Lakh Debts

मिली जानकारी के अनुसार केरल के मंजेश्वरम में पेंटिंग लगाने का काम करने वाले 50 साल के मोहम्मद उर्फ बावा की किस्मत ने उसे एक झटके में करोड़पति बना दिया। बावा पर 50 लाख रुपए का कर्ज था। जिसे चुकाने के लिए वह अपना घर बेचने जा रहा था। लेकिन घर बेचने से ठीक पहले उसने केरल राज्य लॉटरी के माध्यम से एक करोड़ का जैकपॉट पुरस्कार जीता।

बेटी की शादी, घर बनाने सहित बेटे को कतर भेजने के लिए लिया था कर्ज-
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बावा का 2,000 वर्ग फुट में घर था। कर्ज चुकाने के लिए वह इस घर की बिक्री करने का मन बना चुका था। बकायदा इसकी टोकन मनी लेने ही वाला था कि उसे पता चला कि उसने 1 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता है। मलयालम अखबार ने बताया कि बावा अपने बेटे निजामुद्दीन को कतर भेजने के साथ-साथ घर बनाने के लिए दोस्तों सहित अपने रिश्तेदारों से पैसे उधार लिए थे।

किराये के घर में शिफ्ट होने का बना लिया था मन-
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घर बेचने के लिए मोहम्मद ने अपने परिवार के साथ किराये के घर में शिफ्ट होने का फैसला किया था, क्योंकि उसके पास घर को बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। बेटियों की शादी और अपना घर बनाने के बाद मोहम्मद पर 50 लाख रुपये का कर्ज था। मोहम्मद पर यह कर्ज बैंकों के साथ-साथ रिश्तेदारों का भी था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.