script

किस्मत हो तो ऐसीः 50 लाख का कर्ज चुकाने के लिए घर बेचने जा रहा था शख्स, तभी लगी एक करोड़ की लॉटरी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2022 09:07:32 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

किस्मत का कोई भरोसा नहीं है। वह कब आपको मालामाल कर देगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। किस्मत की कलाबाजी का एक उदाहरण केरल से सामने आया है। जहां लाखों का कर्ज चुकाने के लिए घर बेचने जा रहे शख्स ने एक करोड़ की लॉटरी जीती।

money.jpg

Man Wins Lottery Hours Before Selling House to pay off 50 Lakh Debts

किसकी किस्मत कब पलट जाए, कोई कह नहीं सकता। किस्मत की कलाबाजी का एक रोचक उदाहरण केरल से सामने आया है। जिसे जानकर आप भी कहेंगे किस्मत हो तो ऐसी। दरअसल केरल में एक शख्स 50 लाख रुपए के कर्ज के बोझ में दबा था। इस कर्ज को चुकाने के लिए वो काफी दिनों से परेशान था। लेकिन कहीं से भी पैसा नहीं मिलने पर वो हारकर अपना घर बेचने जा रहा था। जिसदिन वह शख्स अपना घर बेचने वाला था, उसी दिन उसे एक करोड़ की लॉटरी लग गई। लॉटरी लगते ही उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

मिली जानकारी के अनुसार केरल के मंजेश्वरम में पेंटिंग लगाने का काम करने वाले 50 साल के मोहम्मद उर्फ बावा की किस्मत ने उसे एक झटके में करोड़पति बना दिया। बावा पर 50 लाख रुपए का कर्ज था। जिसे चुकाने के लिए वह अपना घर बेचने जा रहा था। लेकिन घर बेचने से ठीक पहले उसने केरल राज्य लॉटरी के माध्यम से एक करोड़ का जैकपॉट पुरस्कार जीता।

बेटी की शादी, घर बनाने सहित बेटे को कतर भेजने के लिए लिया था कर्ज-
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बावा का 2,000 वर्ग फुट में घर था। कर्ज चुकाने के लिए वह इस घर की बिक्री करने का मन बना चुका था। बकायदा इसकी टोकन मनी लेने ही वाला था कि उसे पता चला कि उसने 1 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता है। मलयालम अखबार ने बताया कि बावा अपने बेटे निजामुद्दीन को कतर भेजने के साथ-साथ घर बनाने के लिए दोस्तों सहित अपने रिश्तेदारों से पैसे उधार लिए थे।

किराये के घर में शिफ्ट होने का बना लिया था मन-
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घर बेचने के लिए मोहम्मद ने अपने परिवार के साथ किराये के घर में शिफ्ट होने का फैसला किया था, क्योंकि उसके पास घर को बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। बेटियों की शादी और अपना घर बनाने के बाद मोहम्मद पर 50 लाख रुपये का कर्ज था। मोहम्मद पर यह कर्ज बैंकों के साथ-साथ रिश्तेदारों का भी था।

ट्रेंडिंग वीडियो