कोरोना वायरस से बचने के लिए महिला ने बनाया पत्तों का मास्क, फोटो वायरल

कोरोना वायरस(coronavirus )से बचने के लिये लोग N95 मास्क का उपयोग कर रहे हैं लेकिन पैसों की तंगी के कारण एक महिला पत्तों का मास्क बनाकर पहन रही है। तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है

By: Vivhav Shukla

Published: 26 Apr 2020, 03:41 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (coronavirus ) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पूरी दुनिया समेत भारत में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ताजे आकड़ों के मुताबिक 26,496 लोग अबतक संक्रमित हो चुके हैं और 824 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना (coronavirus ) से बचने के लिए डॉक्टर सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) को कारगर बता रहे हैं। साथ ही बाहर निकलने पर मॉस्क को जरूरी बता रहे हैं।

कोरोना: मरीज के वेंटिलेटर से हटते ही डॉक्टर करने लगे Moonwalk, वीडियो वायरल

वायरस से बचने के लिये आपको किसी ने तीन परतों वाला मास्क पहनने की सलाह दी होगी तो किसी ने N95 मास्क का भी जिक्र किया होगा, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के बारे में जानने के बाद एक महिला ने पत्तों का ही मास्क बनाकर उसका उपयोग करना शुरू कर दिया। इनकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

 

इस वायरल तस्वीर में एक महिला है और उसकी गोद में बच्चा। दोनों ने पत्ते को मास्क के तौर पर पहना है। सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर की तारीफ भी कर रहे हैं ।

पैसे की तंगी के चलते कोरोना शेल्टर में ली शरण, यहीं प्यार हुआ फिर कर ली शादी

बता दें इस तस्वीर को आईएफएस मीनाक्षी ने ट्विटर पर साझा किया है। तस्वीर के कैप्सन में उन्होंने लिखा है कि हम चार में से एक गरीब और दुःखी हैं; जो मास्क और सैनिटाइज़र नहीं दे सकते; घर से काम करने का विकल्प नहीं हो सकता।

coronavirus
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned