scriptमहिला ने एक के बाद एक 18 मर्दों से रचाई शादी, फिर एक दिन सच से उठा पर्दा तो मच गया हड़कंप | mastermind of a swindler gang marry to 18 men | Patrika News

महिला ने एक के बाद एक 18 मर्दों से रचाई शादी, फिर एक दिन सच से उठा पर्दा तो मच गया हड़कंप

Published: Jul 16, 2018 11:12:20 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

निर्मला ठाकुर ने अभी हाल ही में बीती 10 जुलाई को एक युवक से शादी की थी।

swindler

महिला ने एक के बाद एक 18 मर्दों से रचाई शादी, फिर एक दिन सच से उठा पर्दा तो मच गया हड़कंप

लखनऊ। यूपी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी की बांदा पुलिस ने एक खतरनाक गिरोह का फंडाफोड़ किया है जो सीधे-सादे पुरुषों को जाल में फंसाकर शादी करते थे और उनसे लाखों रुपये ठग लेते थे। पुलिस ने बताया कि बांदा में सक्रिय ये गिरोह छत्तीसगढ़ से चलाया जा रहा था। गिरोह की मास्टरमाइंड खुद एक महिला निर्मला ठाकुर है जो अपने कथित पति कुलदीप और एक साध्वी मालती शुक्ला के साथ मिलकर ये हाई-प्रोफाइल ठगी कर रही थी। पुलिस ने बताया कि ये गिरोह सीधे-सादे पुरुषों को अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसाकर उनकी शादी करा देते थे, जिसके लिए वे उनसे पैसे भी लेते थे। शादी के दो-तीन दिन बाद ही ये उन पर किडनैप, रेप और ज़बरदस्ती शादी का आरोप लगाने की धमकी देकर लाखों रुपये ठग लेते थे।
गिरोह की मास्टरमाइंड निर्मला ठाकुर ने अभी हाल ही में बीती 10 जुलाई को एक युवक से शादी की थी। युवक का नाम घनश्याम है, जो बांदा के कैलाशपुरी इलाके में रहता है। घनश्याम की निर्मला से शादी कराने के लिए मालती ने घनश्याम से पचास हज़ार रुपये लिए थे। इस काम में मालती के साथ ममता द्विवेदी और उसका पति निरंजन द्विवेदी भी शामिल था। घनश्याम और निर्मला की शादी के केवल तीन दिन बाद ही कुलदीप घनश्याम के पास जा पहुंचा और धमकी देने लगा। कुलदीप ने घनश्याम से कहा कि उसने निर्मला को किडनैप कर ज़बरदस्ती शादी की है।
इतना कहने के बाद कुलदीप ने घनश्याम से दो लाख रुपये मांगे और न देने की स्थिति में पुलिस में शिकायत देने की धमकी देने लगा। घनश्याम ने कुलदीप को पैसे देने से साफ इंकार कर दिया, जिसके बाद कुलदीप ने पुलिस में घनश्याम के खिलाफ निर्मला के किडनैप और गैंगरेप की शिकायत कर दी। कुलदीप की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घनश्याम को गिरफ्तार भी कर लिया। घनश्याम पर लगे आरोपों का ये मामला जैसे ही तूल पकड़ा, बांदा का ही रहने वाला दिनेश पांडेय नाम का शख्स एसपी शालिनी के दफ्तर जा पहुंचा।
दिनेश ने बताया कि पिछले महीने ही मालती ने एक लाख रुपये लेकर उसकी शादी निर्मला से कराई थी और शादी के तीन दिन बाद ही वह लाखों रुपये के गहने और नकद पैसे लेकर फरार हो गई। इतना ही नहीं कुलदीप ने भी उसे धमकी देकर हज़ारों रुपये ठग लिए। जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो गिरोह का सारा सच सामने आ गया। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने अब तक 18 लोगों को फंसाकर उनसे लाखों रुपये की ठगी की है। जिसके बाद पुलिस ने गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो