scriptआज ही के दिन हुआ था ‘ओसामा बिन लादेन’ की मौत का ऐलान, लेकिन दो मुल्कों में छिड़ गई थी ये अजीब बहस | may 1 2011 president obama announces bin laden death pak was not agree | Patrika News

आज ही के दिन हुआ था ‘ओसामा बिन लादेन’ की मौत का ऐलान, लेकिन दो मुल्कों में छिड़ गई थी ये अजीब बहस

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2019 04:57:43 pm

Submitted by:

Priya Singh

आज ही के दिन आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की मौत का हुआ था ऐलान
तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दुनिया को संबोधित करते हुए बताई थी ये बात
बिन लादेन की मौत की खबर को झूठ बता रहा था पाकिस्तान

may 1 2011 president obama announces bin laden death pak was not agree

आज ही के दिन हुआ था ‘ओसामा बिन लादेन’ की मौत का ऐलान, लेकिन दो मुल्कों में छिड़ गई थी ये अजीब बहस

नई दिल्ली। एक समय था जब दहशतगर्दी का चेहरा और अल-कायदा ( Al-Qaeda ) प्रमुख ओसामा बिन लादेन अमरीका ( America ) की आंखों की किरकिरी बना हुआ था। और जब अंत हुआ तो पूरी दुनिया में हर तरफ उसकी मौत को लेकर चर्चा थी। आज ही के दिन यानी एक मई 2011 को बराक ओबामा ( Barack Obama ) ने घोषणा की थी कि 11 सिंतबर के धमाकों का मा्टरमाइंड Osama Bin Laden मारा गया है। पाकिस्तान मानता है कि ओसामा बिन लादेन की मौत 1 मई को नहीं हुई थी। पाकिस्तान ( Pakistan ) यह बात मानने को तैयार नहीं था उसे ओसामा की मौत का सबूत चाहिए था। NBC न्यूज़ और विदेश के कई मीडिया चैनलों को संबोधित करते हुए 1 मई को ही अमरीका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ऐलान किया था कि एक मिलेट्री ऑपरेशन में अमरीका ने अल-क़ायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मार दिया है।

obama announces bin laden death

ओबामा ने अमरीका और दुनिया को संबोधित करते हुए बताया था कि लादेन जैसे दहशतगर्द जो हज़ारों लोगों की मौत का ज़िम्मेदार था उसका खात्मा कर हमने यह साबित अमरीका अपने दुश्मनों को कभी माफ नहीं करता। अमरीका के तत्कालीन राष्ट्रपति का 1 मई 2011 को लादेन की मौत का ऐलान करने के बाद भी इंटरनेट पर कई ब्लॉग्स और सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बहस शुरू हो गई थी कि क्या अमरीका ने बिन लादेन को वाकई मार गिराया है। बता दें कि साल 2007 में पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो ( Benazir Bhutto ) ने यह बात कही थी कि बिन लादेन मर चुका है। जिसके बाद पाकिस्तान उसकी मौत को सच नहीं मान रहा था।

osama bin laden death

साल 2011 के मई महीने के पहले हफ्ते में सर्च इंजन याहू ने एक डाटा शेयर किया था जिसमें सबसे अधिक ढूंढे गए शब्द थे “ओसामा बिन लादेन नॉट डेड” और “ओसामा बिन लादेन स्टिल अलाइव।” 1 मई को ओसामा बिन लादेन की मौत का ऐलान करने के बाद भी कई लोगों को यकीन नहीं हुआ कि दुनिया का सबसे बड़ा दहशतगर्द मारा गया है। ईरान के सरकारी चैनल ने भी कहा कि समुद्र में बिन लादेन के शरीर को दफनाने से मौत का रहस्य और गहरा गया है। ऑनलाइन विश्वकोश विकिपीडिया ने यह बात अंकित की है कि अमरीका के स्टैण्डर्ड टाइम के अनुसार, ओसामा बिन लादेन की मौत 1 मई 2011 की रात 8 बजे हुई थी। वहीं पाकिस्तान में तब सुबह के 5 बज रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो