scriptसीबीएसई के बारहवीं के नतीजे घोषित , बेटियां रहीं फिर टॉप पर | cbse declare 12th class result, students search roll number | Patrika News

सीबीएसई के बारहवीं के नतीजे घोषित , बेटियां रहीं फिर टॉप पर

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2017 10:55:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

एक सप्ताह से असमंजस था परिणाम को लेकर। सीबीएसई ने आखिर रविवार को सुबह 10.30 बजे नतीजा किया जारी

cbse 12th class result announce

cbse 12th class result announce

 कई दिनों से ऊहापोह की स्थिति के बाद आखिर सीबीएसई ने रविवार को बारहवीं के नतीजे घोषित कर दिए। लगातार दसवें साल बेटियां टॉप पर रही। अजमेर सहित अन्य रीजन के आंकड़े दोपहर 12 बजे आएंगे।
अजमेर रीजन के तहत राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और दादर नागर हवेली के स्कूल का परिणाम सुबह 10.30 बजे बाद घोषित हुआ। कला, वाणिज्य और विज्ञान वर्ग में 1 लाख 31 हजार 449 विद्यार्थी पंजीकृत थे। अभी स्कूल अपने परिणाम को डाउनलोड करने में जुटे हैं। अजमेर और अन्य रीजन के आंकड़े दोपहर 12 बजे जारी होंगे।
खत्म हुआ विद्यार्थियों का इंतजार

पिछले दिनों मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने के दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशों के बाद से नतीजों पर संशय बना हुआ था। देश भर में विद्यार्थियों से समक्ष असमंजस की स्थिति थी। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के निर्देशों के बाद बोर्ड ने परिणाम निकलने का फैसला किया। मालूम हेा कि सीबीएसई की पिछले दिनों मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने के दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशों के बाद से नतीजों पर संशय बना हुआ था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो