scriptअब दस हजार पगार पर काम करेगा 99.2 फीसदी अंक पाने वाला युवक, घर-घर जाकर पहुंचाएगा चिट्ठियां | merit holder bound to work as gramin dak sevak himachal pradesh | Patrika News

अब दस हजार पगार पर काम करेगा 99.2 फीसदी अंक पाने वाला युवक, घर-घर जाकर पहुंचाएगा चिट्ठियां

Published: Sep 07, 2019 06:06:49 pm

Submitted by:

Priya Singh

99.2 फीसदी अंक पाने वाला एक नौजवान डाकिए की नौकरी करने को मजबूर
अब वो घर-घर जाकर लोगों को चिट्ठियां देने का काम करेगा

postman.png

postman

नई दिल्ली। देश में बेरोजगारी चरम पर है इसी बीच हिमाचल से ऐसी खबर आई है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। यहां दसवीं कक्षा में 99.2 फीसदी अंक पाने वाला एक नौजवान डाकिए की नौकरी करने को मजबूर है। अब वो घर-घर जाकर लोगों को चिट्ठियां देने का काम करेगा। एक मीडिया रिपोर्ट ने मुताबिक, कई ऐसे युवक हैं जो डाक सेवा में भर्ती किए गए हैं। परीक्षा में इतने अंक पाने के बाद अब वो 10 हज़ार की नौकरी करने को मजबूर हैं। हैरान कर देने वाली बात ये भी है कि ये नौकरी अस्थायी है जिसका मतलब है उनकी ये नौकरी कभी भी जा सकती है।

postman.png

बता दें कि हिमाचल में ग्रामीण डाक के लिए केवल 757 पदों के लिए लाखों लोगों ने आवेदन किया था। जिन लोगों का चयन हुआ है उन्हें दसवीं कक्षा की मेरिट के आधार पर नौकरियां मिली हैं। इसी क्रम में सोलन के नालागढ़ निवासी राजेंद्र कुमार को चयन किया गया है उन्होंने दसवीं में 99.2 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं। हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक, देश में बेरोजगारी को लेकर जो आंकड़े सामने आए थे। भारत में बेरोजगारी की दर 2017-18 में 45 साल के उच्च स्तर 6.10 प्रतिशत पर पहुंच गई। ये आंकड़े आम चुनाव से पहले लीक हुए थे जिसका समाधान अभी निकल नहीं पाया है। बेरोजगारी का यही हाल रहा तो देश के युवाओं का भविष्य गर्द में जाने से कोई रोक नहीं सकता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो