इस शहर में खुले में संबंध बनाने की मिली कानूनी मंजूरी, पुलिस भी नहीं एेंठ पाएगी पैसे

इस शहर में खुले में संबंध बनाने की मिली कानूनी मंजूरी, पुलिस भी नहीं एेंठ पाएगी पैसे

Vinay Saxena | Publish: Aug, 22 2018 04:30:22 PM (IST) हॉट ऑन वेब

मेक्सिको के इस शहर का नाम है ग्वादलजारा। इस शहर में अब लोग खुले में संबंध बना सकेंगे। ऐसा करने के लिए यहां कानून की मंजूरी मिल गई है।

नई दिल्ली: दुनिया के ज्यादातर देशों में सार्वजनिक जगहों पर फिजिकल रिलेशन बनाना, इंटीमेट होना भले ही मना हो, लेकिन मेक्सिको ने अपने एक शहर में खुले में सेक्स करने की कानूनी मान्यता दे दी है। जी हां, अब यहां कोई भी खुलेआम संबंध बना सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक खुली जगहों पर सेक्स की मुहिम चलाने वाले काउंसलर ने कहा कि इस पहल का मकसद इस शहर में पुलिस की अवैध धन उगाही पर रोक लगाना है।

खुले में संबंध बनाने की मिली कानूनी मान्यता


मेक्सिको के इस शहर का नाम है ग्वादलजारा। इस शहर में अब लोग खुले में संबंध बना सकेंगे। ऐसा करने के लिए यहां कानून की मंजूरी मिल गई है। इस कानून के लिए पहल करने वाले काउंसलर के मुताबिक, इस शहर की आबादी 15 लाख है। यहां खुले में प्यार करने वालों से पुलिस की उगाही को रोकने के मकसद से यह कदम उठाया गया है।

तब तक अपराध नहीं माना जाएगा, जब तक...

कानूनी मंजूरी के बाद सार्वजनिक स्थलों, खाली जगहों, गाड़ी के अंदर या फिर किसी ऐसी जगह जहां से सबकुछ सबको दिख रहा हो, सेक्स करना या या इंटीमेट होना तब तक अपराध नहीं माना जाएगा जब तक कोई नागरिक पुलिस से इसमें हस्तक्षेप के लिए न कहे।

90 फीसदी छात्रों ने कहा- कामुक प्रदर्शन के आरोप में ऐंठे गए पैसे

इस सुधार को प्रस्तावित करने वाले राजनीतिक डालूप मॉरफिन ओतेरो ने एक सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच कराए गए एक सर्वेक्षण में 90 फीसदी छात्रों ने कहा कि उन्हें पुलिस अधिकारियों की तरफ से उगाही का सामना करना पड़ा। अधिकारियों ने उन पर अनैतिक कृत्य अथवा कामुक प्रदर्शन के आरोप लगाकर उनसे पैसे ऐंठे। मेक्सिको के अखबार अल-यूनिवर्सल की रिपोर्ट के मुताबिक नेताओं का भी मानना है कि इस बदलाव के बाद अब पुलिस अधिक गंभीर अपराधों से लड़ने पर अपना ध्यान ज्यादा लगा सकेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned